लुधियाना, [राधिका कपूर]। PU Senate Poll: पंजाब यूनिवर्सिटी(पीयू) सीनेट के ग्रेजुएट कांस्टीच्युएंसी के चुनाव रविवार होने जा रहे हैं। यह चुनाव दूसरे फेस के बचे चार सेंटर्स और पांच बूथों पर होंगे। इससे पहले पीयू सीनेट के लेक्चररार, प्रिंसिपल्स सभी कांस्टीच्युएंसी के चुनाव हो चुके हैं तथा उनके परिणाम भी घोषित हो चुके हैं। ग्रेजुएट कांस्टीच्युएंसी के पहले चरण के चुनाव 26 सितंबर को हो चुके हैं लेकिन कुछ सेंटर्स पर पंजाब पुलिस की परीक्षा होने के चलते दूसरे फेस पर चुनाव कराने पड़ रहे हैं।

दूसरे चरण के चुनाव रविवार सुबह 8 बजे से शुरू होकर शाम पांच बजे तक जारी रहेंगे और बीच में एक बजे से डेढ़ घंटे तक लंच ब्रेक चलेगी। दूसरे फेस के चुनाव को लेकर तैयारियां अंतिम पड़ाव पर है। लुधियाना में ग्रेजुएट कांस्टीच्युएंसी के चार उम्मीदवार है जिनमें एससीडी गवर्नमेंट कालेज से रिटायर हुए डा. मुकेश अरोड़ा, स्टेट बैंक आफ इंडिया इंप्लाइज यूनियन चंडीगढ़ सर्कल और डिप्टी जनरल सेक्रेटरी पंजाब बैंक इंप्लाइज फेडरेशन के नरेश गौड़, निहाल सिंह वाला कालेज के प्रिंसिपल प्रो. कुलदीप सिंह तथा एडवोकेट कमलजीत सिंह शामिल है।

बताने योग्य हैं कि इससे पहले 26 सितंबर को हुए ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी के चुनाव राज्य भर के 272 बूथ पर होने थे जोकि 211 बूथ पर हो सके थे। राज्य भर के 61 बूथ पर ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी के चुनाव दूसरे चरण में होंगे। लुधियाना में तेरह सेंटर्स पर पहले चरण में चुनाव हो चुके हैं और बचे चार सेंटर्स व पांच बूथों में रविवार चुनाव होंगे। चारों सेंटर्स में दुगरी का एमजीएम पब्लिक स्कूल, पंजाब कृषि विश्वविद्यालय(पीएयू) सेंटर में दो बूथ, समराला और साहनेवाल में चुनाव होंगे।

पांचों बूथों पर उम्मीदवारों का ब्यौरा

पीयू सीनेट चुनाव के ग्रेजुएट कांस्टीच्युएंसी में लुधियाना के पांचों बूथों पर कुल 9386 वोटर्स हैं जिन्होंने वोट डालनी है। इनमें एमजीएम स्कूल में बने सेंटर में 3292, पीएयू सेंटर के एक बूथ में 1942, दूसरे बूथ में 1767, साहनेवाल में 952 तथा समराला में बने सेंटर में 1433 वोटर्स हैं।

बीस अक्तूबर को घोषित होगा परिणाम

पीयू ग्रेजुएट कांस्टीच्युएंसी के दूसरे चरण में हो रहे चुनाव के लिए जहां चारों उम्मीदवार अपनी हर ताकत अजमा रहे हैं। वहीं 19 अक्तूबर को परिणामों की मतगणना शुरू हो जाएगी और बीस अक्तूबर को परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

Edited By: Vipin Kumar