Move to Jagran APP

Virtual Webinar In GGNIMT: करियर में सफलता हासिल करने में मदद करती है कंप्यूटर प्रोग्रामिंग

Virtual Webinar In GGNIMT लुधियाना जीजीएनआइएमटी के सहायक प्रो. व वक्ता प्रो. जगमीत सिंह ने कहा कि हर कोई अपनी उम्र के बावजूद व्यक्तिगत और करियर की सफलता हासिल करने के लिए जीवन कौशल हासिल करना चाहता है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 01:30 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 01:30 PM (IST)
Virtual Webinar In GGNIMT: करियर में सफलता हासिल करने में मदद करती है कंप्यूटर प्रोग्रामिंग
कोडिंग एक ऐसा कौशल है जो आधुनिक युग में सबसे अलग है।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Virtual Webinar In GGNIMT: गुजरांवाला गुरु नानक इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नालाजी (जीजीएनआइएमटी) घुमार मंडी ने 'कोड योर फ्यूचर एन अवेयरनेस वेबिनार आन इंपोर्टेंस आफ कोडिंग' पर वेबिनार का आयोजन किया। जीजीएनआइएमटी के निदेशक प्रो. मंजीत सिंह छाबड़ा ने अतिथि वक्ता और दुनिया भर के प्रतिभागियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि आज कंप्यूटर प्रोग्रामिंग बेहद जरूरी है। यह भविष्य में और भी अधिक प्रभावशाली हो सकता है। दुनिया भर के कंप्यूटर प्रोग्रामर मशीनों और कंप्यूटरों के साथ संचार के नए तरीके सीखने के लिए काम करते हैं।

prime article banner

यह भी पढ़ें-JEE Main Examination: पिछले साल नहीं दे सके थे जेईई एडवांसड तो अबकी बार मिलेगा केवल एक मौका, जानें शेड्यूल

सफलता हासिल करने के लिए जीवन कौशल जरूरी

जीजीएनआइएमटी के सहायक प्रो. व वक्ता प्रो. जगमीत सिंह ने कहा कि हर कोई अपनी उम्र के बावजूद व्यक्तिगत और करियर की सफलता हासिल करने के लिए जीवन कौशल हासिल करना चाहता है। कोडिंग एक ऐसा कौशल है जो आधुनिक युग में सबसे अलग है। उन्होंने आगे कहा कि कोडिंग महत्वपूर्ण जीवन कौशल, समाजीकरण, सीखने के साथ-साथ भविष्य के करियर को आगे बढ़ाने में मदद करती है। इससे माैजूदा दाैर में छात्राें काे सफलता हासिल करने का तरीका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें-Punjab Farmers Protest: पंजाब के मंत्री सोढ़ी बाेले-किसान आंदोलन से पंजाब का हाे रहा आर्थिक नुकसान

कंप्यूटर प्रोग्रामिंग मशीनों के साथ संचार करने का माध्यम

21वीं सदी में कोडिंग भाषाओं में प्रवाह लोगों को उनके आसपास की दुनिया के साथ बातचीत करने के लिए एक उत्कृष्ट शब्दावली प्रदान करता है। जीजीएनआईएमटी के प्रिंसिपल डा. हरप्रीत सिंह ने यह कहकर सत्र का समापन किया कि कंप्यूटर प्रोग्रामिंग मशीनों के साथ संचार करने के लिए एक माध्यम प्रदान करता है ताकि हम उन्हें अपनी आवश्यकता के अनुसार कार्य कर सकें।

यह भी पढ़ें-Spy Arrested: पाकिस्तान की जासूसी करता बठिंडा एमइएस का चपरासी गिरफ्तार, ISI काे भेजता था खुफिया सूचनाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.