Move to Jagran APP

लुधियाना में विद्यार्थी अब सीखेंगे फ्रूट केक, मफिंस व नानखताई के गुर, पांच दिवसीय बेकरी कार्यशाला शुरु

लुधियाना में जीजीएनआईएमटी में पांच दिवसीय वर्चुअल बेकरी कार्यशाला आयोजित की जा रहा है जिसमें विद्यार्थियों को स्पांज केक फ्रूट केक विभिन्न प्रकार के मफिंस स्विस टार्टस नानखताई के गुर सीखेंगे। इसमें बैचलर होटल मैनेजमेंट पहले दूसरे और तीसरे साल के विद्यार्थी हिस्सा ले रहे हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 04:24 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 04:24 PM (IST)
लुधियाना में विद्यार्थी अब सीखेंगे फ्रूट केक, मफिंस व नानखताई के गुर, पांच दिवसीय बेकरी कार्यशाला शुरु
शेफ कौशल गौतम की तरफ से विद्यार्थियों को कार्यशाला में विभिन्न चीजों के गुर सिखाए जाएंगे।

लुधियाना, जेएनएन। गुजरांवाला गुरू नानक इंस्टीट्यूट आफमैनेजमेंट एंड टेक्नालाजी (जीजीएनआईएमटी) के होटल मैनेजमेंट विभाग की तरफ से पांच दिवसीय वर्चुअल बेकरी कार्यशाला का आगाज सोमवार से कर दिया गया। शेफ कौशल गौतम की तरफ से विद्यार्थियों को कार्यशाला में विभिन्न चीजों के गुर सिखाए जाएंगे। बता दें कि शेफ कौशल गौतम बेस्ट इंडियन कुजीन शेफ के भी अवार्ड होल्डर रह चुके हैं। वर्कशाप में बैचलर होटल मैनेजमेंट पहले, दूसरे और तीसरे साल के विद्यार्थी हिस्सा ले रहे हैं।

loksabha election banner

इस दौरान विद्यार्थियों को स्पांज केक, फ्रूट केक, विभिन्न प्रकार के मफिंस, स्विस टार्टस, नानखताई और विभिन्न तरह के कुकीज तैयार करने के गुर सीखेंगे। वर्कशाप के पहले दिन शेफ ने विद्यार्थियों से उनका परिचय लिया और जी चीजें सिखाई जानी है, उसका बेसिक परिचय दिया। बता दें कि आनलाइन डेमो के जरिए विद्यार्थियों को उक्त चीजों का ज्ञान दिया जाएगा। पहले शेफ की ओर से चीजें तैयार की जाएगी और इसके बाद एक सेशन में विद्यार्थी सीखी गई चीजें तैयार करेंगे। विद्यार्थियों ने मन में आ रही शंकाओं संबंधी शेफ से प्रश्न भी किए।

जीजीएनआईएमटी के होटल मैनेजमेंट विभाग के प्रमुख प्रो. शांतिमनी ने कहा कि वर्चुअल तरीका भी विद्यार्थियों को सीखने का एक नया अनुभव प्रदान करेगा। घरों में रह ही विद्यार्थी विभिन्न डिशिज तैयार कर सकेंगे। जीजीएनआईएमटी के डायरेक्टर प्रो. मंजीत सिंह छाबड़ा ने होटल मैनेजमेंट विभाग के आनलाइन वर्कशाप के आयोजन कराने के प्रयास की सराहना करते कहा कि इससे विद्यार्थियों के बेकरी स्किल्स को बढ़ावा मिलेगा। कालेज प्रिंसिपल डा. हरप्रीत सिंह ने विद्यार्थियों को पांचों दिन इस वर्कशाप में पूरी मेहनत करने की बात कही।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.