जगराओं, जेएनएन। पंजाब के विधानसभा उपचुनाव के साथ-साथ सात समंदर पार कनाडा में हो रहे चुनावों में भी पंजाब के लोगों का काफी गहरा संबंध रहा है। चाहे यह एक इत्तेफाक ही रहा है कि दोनों जगहों पर चुनाव की तारीख 21 अक्टूबर ही तय हुई। पंजाब के उपचुनाव का नतीजा हालांकि 24 अक्टूबर को आएगा, लेकिन कनाडा के चुनावों का नतीजा आ चुका है। वहां पर इस बार भी पंजाबियों ने अपना परचम लहरा दिया है। कनाडा में भी एक पंजाब बसता है इसीलिए वहां के आए चुनाव के नतीजों को लेकर पंजाबियों में भी खासा उत्साह है। चौथी बार कनाडा के मेंबर पार्लियामेंट बने सुख धालीवाल की जीत पर उनके पैतृक गांव सुजापुर के लोगों ने बहुत खुशी है। उनकी जीत के बाद गांव में ढोल बजाकर जश्न मनाया गया और लड्डू बांटे गए। इसके साथ ही परिवार के लोगों और कनाडा में सुख को भी लोग बधाई के संदेश भेज रहे हैं।

कनाडा में सांसद बने सुख धालीवाल के पैतृक गांव में खुशी के अवसर पर सिख स्टूडेंट फेडरेशन ग्रेवाल के प्रधान व शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य भाई गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने लोगों के साथ खुशी साझा की। उन्होंने कहा कि चाहे सुख धालीवाल उनके विद्यार्थी जीवन में सीनियर के तौर पर साथ रहे, लेकिन उनके द्वारा कनाडा की संसद में सिखों की नसलकुशी के मामले में प्रस्ताव को लेकर लिबरल पार्टी के नेता जस्टिस ट्रूडो की ओर से सिख त्योहारों व धार्मिक चिन्ह की हिमायत में लिए गए फैसलों में दिए उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

इस दौरान गांव के संदीप सिंह सुजापुर, रविंदर सिंह, नरिंदर सिंह, हाकम सिंह, जगरूप सिंह, इंदरजीत सिंह, पूर्व प्रधान अमरजीत सिंह, सुखजिंदर सिंह, जरनैल सिंह धालीवाल, दर्शन सिंह, कुलजीत सिंह, चमकौर सिंह, अजमेर सिंह, पंच गुरप्रीत कौर व सुरिंदर कौर ने भी सुख की जीत पर खुशी जताई।

कनाडा संसद में पंजाबियों के बढ़ते कद से सभी को गर्व: ग्रेवाल

ग्रेवाल ने कहा कि कनाडा में आने वाली सरकार से पंजाबी काफी संतुष्ट एवं उत्साहित हैं, क्योंकि बड़ी गिनती में कनाडा में रह रहे पंजाबियों के लिए उनकी ओर से कानूनी राहत व लाभ दिए जाने की उम्मीद उन पर टिकी हुई है। ग्रेवाल ने कहा कि कनाडा और वहां की सरकार में पंजाबियों का बढ़ता कद हर पंजाबी के लिए गर्व की बात है।

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!