लुधियाना, [राजन कैंथ]। आमजन की जिंदगी अब ट्रैक पर लौटनी शुरू होने जा रही है। कोरोना वायरस की चेन रोकने के लिए क‌र्फ्यू लगने के बाद लोगों में खाने पीने और सब्जियां खरीदने का संकट पैदा हो गया था। प्रशासन की पहल पर शुक्रवार से छह हजार रेहड़ियां महानगर के विभिन्न इलाकों में सब्जियां बेचने का काम शुरू कर रही है।

इसके तहत एडीसीपी-1 गुरप्रीत सिंह सिकंद ने आढ़ती एसोसिएशन तथा रेहड़ी वालों के साथ बैठक की। इसमें एसीपी नार्थ अनिल कोहली तथा तीन थानों के एसएचओ शामिल थे। सिकंद ने कहा कि सब्जी मंडी के गेट नंबर दो से केवल ट्रकों को अंदर जाने दिया जाएगा। गेट नंबर एक से आढ़ती तथा रेहड़ी वाले मंडी में दाखिल होंगे। मंडी के अंदर जाने वाले अन्य सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है।

मंडी में सब्जी की फड़ियां नहीं लगेंगी। रेहड़ी वाले सुबह 6 से 10 बजे तक सीधा आढ़तियों से सब्जी खरीदेंगे। आम लोगों के लिए मंडी में जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। नगर निगम से मान्यता प्राप्त कार्ड होल्डर छह हजार रेहड़ी वालों को सब्जी बेचने की मंजूरी दी गई है। उन्हें वार्ड व मोहल्ले के आधार पर बांट दिया गया है। उन्हें दिए गए इलाकों में ही वो सब्जी बेचेंगे। एक वार्ड में करीब 50 रेहड़ियां सब्जी बेचेंगी।

यह भी हिदायतें दी कि एक समय में एक ही ग्राहक को सब्जी दी जाए। दूसरा ग्राहक उससे एक मीटर की दूरी पर खड़ा होकर अपनी बारी का इंतजार करेगा। नियम को तोड़ने वाले रेहड़ी चालक का कार्ड रद कर उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

सब्जी बेचने के लिए करें आवेदन

अगर किसी के पास  लोडिंग थ्री व्‍हीलर है और वो सब्जी बेचना चाहता है तो वो उसके लिए पुलिस के पास आवेदन कर सकता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!