जागरण संवाददाता, पटियाला। Vegetables Prices Hike: त्योहारी सीजन बीतने के बाद वेडिंग सीजन शुरू होने के साथ ही महंगी सब्जियों ने लोगों की कमर तोड़ दी है। सब्जियों के दाम बढ़ने से आम आदमी की जेब पर तो बोझ पड़ा ही है। पिछले 15 दिन के मुकाबले सब्जियों के दाम लगभग दोगुणा बढ़ गए हैं। वहीं, इन दिनों जिन घरों में शादियां हैं, उनका शादी का बजट भी बिगाड़ दिया है।

हालात ये हैं कि हरे मटर के दाम 80 से 90 रुपये प्रति किलो से कम नहीं हो रहे हैं, वहीं, टमाटर भी सौ का आंकड़ा छूने के बाद अब 80 रुपये प्रति किलो चल रहा है। यही हाल शिमला मिर्च, घीया तथा भिंडी सहित अन्य सब्जियों का भी है। शादियों का शुभ मुहूर्त खत्म होने के बाद और स्थानीय सब्जियों की आमद के बाद ही लोगों को कुछ राहत मिल सकती है।

त्योहारी सीजन बीतने के साथ ही वेडिंग सीजन शुरू होने से पड़ा असर

त्योहारी सीजन बीतने के बाद भी टमाटर, धनिया व प्याज से लेकर सब्जियों के दाम कम नहीं हुए हैं। त्योहारी सीजन खत्म होते ही तुरंत बाद वेडिंग सीजन शुरू होने के कारण सब्जियों के दाम कम नहीं हो रहे हैं। मांग के विपरीत आपूर्ति कम होने व दूसरे राज्यों से सब्जियां मंगवाने के कारण सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं।

यूं बढ़े सब्जियों के दाम

वेडिंग सीजन में एकदम से सब्जियों की मांग बढ़ने और लोकल सब्जियों के मार्केट में उपलब्ध न होने से सब्जियों के दाम एकदम से बढ़े हैं। वहीं, दूसरे राज्यों से सब्जियां आने के कारण भी दाम में इजाफा हुआ है।-सुनील, सब्जी विक्रेता

दूसरे राज्यों से सब्जी की सप्लाई के कारण सब्जियों के भाव एकदम से तेज हुए हैं। अगले कुछ दिनों में लोकल सब्जी के मार्केट में आने की उम्मीद है। जिसके बाद सब्जियों के दाम कम होने की संभावना है।-अगम, सब्जी विक्रेता

यह रहे दाम

यह भी पढ़ें-Indian Railway News: रेलवे पर काेहरे की मार, फिराेजपुर मंडल की कई ट्रेनें कैंसिल, देखें पूरी लिस्ट

Edited By: Vipin Kumar