लुधियाना, जेएनएन। नॉर्दर्न रेलवे की ओर से नई दिल्ली से कटरा तक वंदे भारत ट्रेन चलाने की सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है। वंदे भारत ट्रेन का दूसरी बार ट्रायल चल रहा है। ट्रायल के दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन लुधियाना रेलवे स्टेशन पर सुबह 9 बजकर 19 पर पहुंची और 9 बजकर 21 पर कटरा के लिए रवाना हो गई। यहां रेलवे स्टेशन पर यह ट्रेन सिर्फ दो मिनट तक ही रुकी।

बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का यह ट्रायल दूसरी बार हुआ है। इससे पहले 21 जुलाई को ट्रायल हुआ था। पहले ट्रायल के दौरान काफी जगह पर फॉल्ट सामने आए थे। इन फॉल्ट को ठीक करने के बाद अब दूसरी बार वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ट्रायल किया गया। ट्रायल पूरा होने के बाद तीन अक्टूबर से इस ट्रेन को चलाया जाने की घोषणा की गई है।

रेल मंडल के डीआरएम राजेश अग्रवाल के साथ स्थानीय अधिकारी इस मौके पर उपस्थित रहे। रेल अधिकारी बताते है कि इस ट्रेन में सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है। फिरोजपुर रेल मंडल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर आरके शर्मा व स्टेशन अधीक्षक अशोक सिंह सलारिया ने बताया कि इस ट्रेन के चलने से नई दिल्ली-कटरा सफर आसान होगा। उन्होंने बताया कि तीन अक्टूबर से ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा, जिससे यात्रियों के लिए नई दिल्ली से कटरा का आवागमन सुगम हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इस ट्रेन में सुविधाएं आधुनिक होने से यात्री इससे सफर करना पसंद करेंगे। ट्रेन की सीटों की बुकिंग एडवांस में जारी है।

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Sat Paul

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!