जागरण संवाददाता, खन्ना :

शहर के ललहेड़ी रोड निवासी एक विवाहिता की शादी के सवा साल बाद रविवार को संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मायके वालों की शिकायत पर खन्ना सिटी 1 पुलिस ने मृतका हीना सग्गड़ के पति अभिनव सग्गड़ के खिलाफ के केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। हालांकि मायके वालों ने हीना की मौत के लिए ससुराल परिवार को जिम्मेदार ठहराया है।

रोपड़ के वार्ड 19 के कांग्रेस पार्षद छोटा खेड़ा निवासी मृतका के चाचा पौमी सोनी ने बताया कि उनकी भतीजी हीना सग्गड़ पुत्री हरीश आनंद का विवाह 21 नवंबर 2018 को खन्ना के अभिनव के साथ हुआ था। विवाह के समय लड़के वालों की हर मांग पूरी की गई थी। लेकिन शादी के बाद ही दहेज की खातिर हीना का पति यातनाएं देने लगा। रविवार को सुबह करीब आठ बजे उनकी भतीजी ने फोन कर कहा कि उसे यहां से ले जाएं। ससुराल वाले उसे बहुत परेशान कर रहे हैं। अगर थोड़ी सी भी देरी की तो उसका पति और ससुराल के लोग उसे मार डालेंगे। इसके बाद हीना का फोन स्विच ऑफ आता रहा। इसी बीच हीना के ससुर जतिदर सग्गड़ ने उसके भाई हरीश आनंद को फोन कर बताया कि हीना पैर फिसलने से बाथरूम में गिर गई है जिसे इलाज के लिए आइवी अस्पताल ले जा रहे हैं। इसके कुछ देर बाद ससुराल वालों का फोन आया कि हीना की आईवी अस्पताल में मौत हो गई है।

ससुराली हीना की मौत को बता रहे हादसा, मायके वाले हत्या

उधर, जहां इस मामले को ससुराल वाले हादसा और मायके वाले दहेज के लिए की गई हत्या बता रहे हैं, वहीं हीना सग्गड़ की मौत एक पहेली बनकर रह गई है। खन्ना पुलिस ने सिविल अस्पताल में शव को पोस्टमार्टम के लिए रखा है और वहां जानकारी यह दी गई है कि मामला आत्महत्या का है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट उठाएगा मौत के रहस्य का पर्दां

एसएचओ सिटी 1 कुलजिदर सिंह के अनुसार आरोपित गिरफ्त से बाहर है। उसकी तलाश की जा रही है। मौत के कारणों का पता तो पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा। ससुराल के अन्य सदस्यों के शामिल होने के सवाल पर एसएचओ ने कहा कि जांच के बाद इसकी पुष्टि होगी कि कौन-कौन जिम्मेवार है।

थाने के बाहर हुई धक्का-मुक्की

हीना की मौत के बाद सिटी 1 थाना पहुंचे दोनों पक्षों ससुराल और मायके वालों के बीच बहसबाजी और धक्का-मुक्की भी हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ससुराल पक्ष के एक सदस्य ने एसएचओ कुलजिदर सिंह को भी धक्का मार दिया। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया, लेकिन कोई कानूनी कार्रवाई अभी नहीं की गई है। मायके वालों ने एक शिकायत धक्का-मुक्की की भी ससुराल पक्ष के खिलाफ दी है। इसकी जांच पुलिस कर रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!