Move to Jagran APP

मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अनएडिड कालेजों से न वसूले फीस

जासं, जगराओं:पंजाब एनएडिड कालेज एसोसिएशन ने पंजाब सरकार से अपील की है कि वह सभी मान्यता प्राप्त कॉलेजों से फीस न वसूले।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 05:08 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 05:27 PM (IST)
मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अनएडिड कालेजों से न वसूले फीस
मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अनएडिड कालेजों से न वसूले फीस

जासं, जगराओं:पंजाब एनएडिड कालेज एसोसिएशन ने पंजाब सरकार से अपील की है कि वह सभी मान्यता प्रदान करने वाली यूनिवर्सिटियों को निर्देश जारी करें कि अनएडिड कालेजों से अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों की किसी भी प्रकार की फीस न वसूले। पुका के प्रधान डॉ.अंशू कटारिया ने बताया कि कालेज पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप पीएमएस फंड को जारी करवाने के लिए बहुत यत्‍‌न कर रहे है। अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों का पिछले 3 वर्षो का 1600 करोड़ से अधिक पैसा लंबित है।

loksabha election banner

वर्षं 2015-16 दालगभग 3235 करोड़, 2016-17 करोड़, 2017-18 का 600 करोड़ व अब 2018-19 का 500 करोड़ रुपए से अधिक बकाया है। 2100 करोड़ से अधिक बकाया राशि में से सरकार केवल 400 ही जारी कर रही है। जारी प्रेस विज्ञप्ति में सीनियर उपप्रधान अमित शर्मा ने कहा कि यूनिवर्सिटिया कालेजों से मान्यता फीस, परीक्षा फीस व विद्यार्थियों से संबंधित फीस एसआरएफ लेती है परन्तु कालेज भारी वित्तीय संकट का सामना कर रहे है जिससे वह यूनिवर्सिटियों को फीस नही दे सकते हैं।

कूपन स्कीम से सरकारी स्कूलों को बंद करने की तैयारी: शेर सिंह

जासं, जगराओं:एलीमेंटरी टीचर यूनियन की मीटिंग यूनियन के सरपरस्त धन्ना सिंह सवदी व मुख्य सलाहकार शेर सिंह छिब्बर की अगुवाइ्र में हुई। जिसमें शिक्षामंत्री की ओर से जारी किए गए बार्डर एरिया के सरकारी स्कूलों के बच्चों को निजी स्कूलों में पढ़ने के लिए 3000 रुपए की कूपन सकीम देने के बयान की सखत निंदा की गई हे। मीटिंग में धन्ना सिंह सवदी ने बताया कि सरकार स्कूलों, बिजली बोर्ड, सेहत सुविधाओं, जल सप्लाई व अन्य लोक भलाई के विभागों को खत्म करने की नीति तहत सरकार ने इन विभागों प्रति लोगों में गलत भ्रम पैदा कर लोगों को इन संस्थाओं से दूर करने की नीति शुरू कर दी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.