जागरण संवाददाता, लुधियाना : यूएंडआइ इंटरनेशनल फैशन वीक 18 और 19 सितंबर को शहर में होने जा रहा है। इसके लिए इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट आफ पैशन टेक्नालाजी (आइआइएफटी) के विद्यार्थियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। बुधवार को इंस्टीट्यूट में इस संबंधी आयोजित कार्यक्रम में डायरेक्टर गीता नागरथ ने कहा कि आइआइएफटी के फैशन डिजाइनिग विभाग के 20 विद्यार्थी फैशन वीक के लिए ड्रेस तैयार कर रहे है। इस बार वह इंडो-वेस्टर्न कलेक्शन विद फुलकारी तैयार करने जा रहे हैं। इसमें शार्ट, मिड लेंथ और गाउन ड्रेस होंगी। इसमें जार्जट, रा सिल्क, क्रैप के साथ फुलकारी का इस्तेमाल किया जाएगा। बीच में मिरर वर्क भी दिखेगा।

विद्यार्थियों ने बताया कि वह इस फैशन वीक के लिए काफी उत्साहित हैं, क्योंकि उनके द्वारा तैयार की गई ड्रेस पहनकर माडल रैंप वाक करेंगे। पहले चरण में स्केच और पैटर्न मेकिंग शुरू की गई है। 20 अगस्त से सिलाई का काम शुरू किया जाएगा।

गीता नागरथ ने कहा कि तकरीबन डेढ़ साल के बाद इंस्टीट्यूट खुलने पर विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है, जिसके लिए फैकल्टी और विद्यार्थियों दोनों में ही खासा उत्साह दिख रहा है। फैशन वीक में सेलिब्रिटी भी शामिल होते हैं।

Edited By: Jagran