Move to Jagran APP

Ludhiana Crime: सगी बहनों समेत 6 गिरफ्तार, लूटपाट और चोरी का सामान खरीदने का आरोप

Ludhiana Crime शहर में लूट की घटनाएं लगाातर बढ़ रही है। पुलिस ने कई मामलाें में सगी बहनाें सहित 6 लाेगाें काे गिरफ्तार किया है। अदालत से रिमांड हासिल करने के बाद पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है।

By Rajan Kumar Edited By: Vipin KumarPublished: Mon, 28 Nov 2022 01:12 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 01:12 PM (IST)
Ludhiana Crime: सगी बहनों समेत 6 गिरफ्तार, लूटपाट और चोरी का सामान खरीदने का आरोप
Ludhiana Crime: लूटपाट मामले में 6 गिरफ्तार। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Ludhiana Crime: पुलिस ने विभिन्न जगहों पर कार्रवाई करते हुए चोरी, लूटपाट तथा चोरी का सामान खरीदने के आरोप में दो सगी बहनों समेत कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से मोटरसाइकिल, मोबाइल, कपड़े के थान तथा लोेहे के दात बरामद हुए। आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज करके उन्हें अदालत में पेश किया गया। जहां से रिमांड हासिल करने के बाद कड़ी पूछताछ की जा रही है।  थाना डिवीजन नंबर 1 कोतवाली पुलिस ने चोर गिराेह की 2 महिलाओं काे गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

एएसआइ लखविंदर सिंह ने बताया कि उनकी पहचान मध्य प्रदेश के जिला राजगढ़ के गांव कड़ियां निवासी महक सिसोदिया तथा जानकी सिसोदिया के रूप में हुई। दोनों सगी बहनें हैं। पुलिस ने चंडीगढ़ के सेक्टर 19 बी निवासी बलजीत कौर की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि 23 नवंबर के दिन वह चोपड़ा कलेक्शंस नाम की दुकान में शापिंग कर रही थी। उसी दौरान तीन महिलाएं उसके पर्स की जिप खोल कर उसमें से 27 हजार रुपये की नगदी चोरी करके ले गईं। तफ्तीश के दौरान पुलिस ने दो महिलाओं को काबू कर लिया।

उधर, दात के बल पर लूटपाट करने वाले गिरोह के दो लोगों को थाना डिवीजन नंबर 1 कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 7 मोबाइल फोन, एक मोटरसाइकिल तथा एक लोहे का दात बरामद किया है। एएसआई राम कृष्ण ने बताया कि आरोपितों की पहचान भट्टियां कालोनी निवासी सुखविंदर सिंह तथा शिव पुरी निवासी अमित शर्मा के रूप में हुई। पुलिस ने घंटा घर चौक में की गई नाकाबंदी के दौरान दोनों को उस समय काबू किया, जब वो लूटे गए मोबाइल बेचने के लिए हीरो स्पलेंडर प्लस मोटरसाइकिल नंबर पीबी10ईएफ 2741 पर सवार होकर बाजार की तरफ जा रहे थे।

वहीं, थाना डिवीजन नंबर 5 पुलिस ने दात के बल पर लूटपाट करने वाले गिरोह के 1 सदस्य को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 1 मोबाइल फोन, एक मोटरसाइकिल तथा एक लोहे का दात बरामद हुआ। एएसआइ अवनीत कौर ने बताया कि आरोपित की पहचान सुभाष नगर की कर्मसर कालोनी गली नंबर 10 निवासी रणजीत सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने मनजीत नगर में की गई नाकाबंदी के दौरान उसे तब काबू किया, जब वो झपटे गए मोबाइल फोन को बेचने के लिए चोरी शुदा मोटरसाइकिल नंबर पीबी08सीडी 2794 पर सवार होकर मनजीत नगर की और जा रहा था।

चोरों से चोरी का कपड़ा खरीद कर आगे बेचने वाले व्यक्ति को थाना टिब्बा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से चोरी का 19 थान कपड़ा बरामद हुआ। एएसआइ कुलविंदर सिंह ने बताया कि उसकी पहचान टिब्बा रोड की शंकर कालोनी गली नंबर 2 निवासी सोनू शुक्ला के रूप में हुई। पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपित चोरी का कपड़ा खरीद कर आगे बेचने का काम करता है। आज भी वाे अपने घर में चाेरी का कपड़ा रखकर ग्राहक का इंतजार कर रहा है। सूचना के आधार पर वहां दबिश देकर उसे काबू कर लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.