संवाद सहयोगी, जगराओं (लुधियाना)। Smuggling In Ludhiana: देहात में तस्कराें ने शराब सप्लाई करने के लिए अब वाहनाें का सहारा लेना शुरू कर दिया है। थाना सिधवांबेट की पुलिस पार्टी ने मोटरसाइकिल और सकूटी पर अवैध शराब सप्लाई करने जाते दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 130 लिफाफे अवैध शराब बरामद किए हैं। एएसआइ तीर्थ सिंह ने बताया कि पुलिस पार्टी ने चेकिंग के दौरान गांव गिदडविंडी से पक्की सड़क गांव शेरोवाली बाघीयां में यह कार्रवाई की।

उन्होंने मोटरसाइकिल के पीछे और स्कूटी के आगे प्लास्टिक के गट्टू रखे हुए थे। वह पुलिस पार्टी को देख एकदम पीछे मुड़ने लगे तो उन्हें शक के आधार पर काबू करके उनके वाहनाें पर रखे हुए प्लास्टिक के गटूओं की जांच की गई तो उनमें से 130 प्लास्टिक लिफाफे बरामद हुए, जिनमें अवैध शराब डाली हुई थी। आरोपिताें की पहचान सुरजीत सिंह और सिकंदर सिंह निवासी गांव बाघीयां के तौर पर हुई है। पुलिस ने आराेपिताें के खिलाफ थाना सिधवांबेट में एक्साइज एक्ट के अधीन मुकदमा दर्ज किया है।

पहले ईंटें चुराईं, फिर मालिक को धमकाया, चार पर केस

जागरण संवाददाता, लुधियाना। चोरी और सीना जाेरी, ऐसा ही एक मामला डेहलों के गांव रुड़का रोड इलाके में रहने वाले परिवार के सामने पेश आया। जहां एक परिवार के तीन महिला समेत 4 लोगों ने ईंटें चोरी कर लीं। सीसीटीवी फुटेज ने उनकी करतूत पर पड़ा पर्दा हटा दिया। बात करने पर अारोपितों ने पीड़ित को जान से मारने की धमकियां देना शुरू कर दिया। अब थाना डेहलों पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। एएसआई नरिंदर पाल सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान गुरजीत सिंह, उसकी मां नछतर कौर, गुरजीत सिंह की पत्नी और भाभी के रूप में हुई।

पुलिस ने डेहलों के गांव रुड़का रोड निवासी कर्मजीत सिंह की शिकायत पर उकत केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि उसके घर के बाहर की गली कच्ची होेने के कारण बरसात का पानी अकसर घर में घुस आता था। जिससे बचाव के लिए उसने 300 ईंटें मंगवा कर पानी के लिए बांध बना दिया। मगर 16 अक्टूबर की सुबह आरोपितों ने उसके घर के बाहर पड़ी वाे ईंटें चोरी कर लीं। सीसीटीवी फुटेज देखने पर इस बात का खुलासा हुआ। पता चलने पर जब कर्मजीत सिंह उनसे बात करने के लिए गया ताे आरोपितों ने उसे धमकाना शुरू कर दिया।

Edited By: Vipin Kumar