Move to Jagran APP

जमीनी विवाद पर झूठे केस में फंसाने के इरादे से कर डाले दो कत्ल

25 मई को स्थानीय पंजाबी बाग में सेम के नजदीक खेतों में कत्ल किया हुआ शव बरामद हुआ। पहचान संजय कुमार पुत्र हरिहर निवासी सुंदरगढ़ उड़ीसा के तौर पर हुई थी ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 08:03 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 10:10 PM (IST)
जमीनी विवाद पर झूठे केस में फंसाने के इरादे से कर डाले दो कत्ल
जमीनी विवाद पर झूठे केस में फंसाने के इरादे से कर डाले दो कत्ल

संवाद सहयोगी, जगराओं : 25 मई को स्थानीय पंजाबी बाग में सेम के नजदीक खेतों में कत्ल किया हुआ शव बरामद हुआ। इसकी पहचान उड़ीसा के सुंदरगढ़ के रहने वाले संजय कुमार पुत्र हरिहर के रूप में हुई थी । मृतक कच्चा मलक रोड पर किसान जगतार सिंह पुत्र अवतार सिंह के पास फरवरी महीने से खेत मजदूर के तौर पर काम करता था। वह 24 मई को घर से लापता हो गया था और 25 मई को इसका शव पंजाबी बाग से बरामद हुआ। गले में लोहे की तार लपेट कर इसका कत्ल किया हुआ था और वह पूरी तरह नग्न हालत में पढ़ा हुआ था। पुलिस ने इसकी जांच कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी विवेकशील सोनी ने बताया कि इस कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के लिए एसपीडी राजवीर सिंह, डीएसपी दिलबाग सिंह, डीएसपी राजेश शर्मा और वैभव सहगल की अगुआई में सीआइए स्टाफ के प्रभारी एसआइ सिमरजीत सिंह और थाना सिटी के प्रभारी इंस्पेक्टर जगजीत सिंह ने मामले की जांच की।

loksabha election banner

जांच में जसप्रीत सिंह उर्फ जसा पुत्र भगवंत सिंह निवासी गांव माणकापुर खेड़ा तहसील राजपुरा पटियाला, तत्काल निवासी पंजाबी बाग के पीछे सेम नाला जगराओं, को नामजद किया गया ।

जिसे इस कत्ल के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ दौरान आरोपित ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि वह अप्राकृतिक यौन संबध का आदी है और अपनी हवस को मिटाने के लिए उसने संजय कुमार शराब पिलाई। जब उसे नशे हो गया तो उसके साथ बदफैली की। इसके बाद उसके गले में लोहे की तार डालकर उसकी हत्या कर दी।

इस कत्ल को करने के पीछे एक वजह यह भी थी कि वह एक तीर के साथ दो निशाने करना चाहता था, क्योंकि मृतक संजय कुमार कच्चा मलक रोड जगराओं के किसान जगतार सिंह के पास काम करता था। उस किसान की जमीन के साथ उसका घर का रास्ता लगता था। जगतार सिंह उसे अपनी जमीन से जाने से रोकता था। इस बात को लेकर दोनों में कई बार झगड़ा भी हुआ, इसलिए वह जगतार सिंह के साथ रंजिश रखने लगा था। इसी बात को लेकर उसने जगतार सिंह के नौकर संजय कुमार का कत्ल करके उसके कपड़े जगतार सिंह की मोटर पर दबा दिए, ताकि इसके कत्ल का इल्जाम जगतार सिंह पर आ जाए।

पुलिस ने उसकी निशानदेही पर मृतक के कपड़े , कत्ल करने के लिए उपयोग की तार और प्लास जो कि जगतार सिंह की मोटर के नजदीक दबाया हुआ था, यह सब बरामद कर लिया । इसके अलावा संजय कुमार के पास मोटर के कोठे की चाबी थी, जो कत्ल के समय अपने पास ही थी । वह भी बरामद कर ली । एसएसपी विवेकशील सोनी ने बताया इस दौरान एक और कत्ल की अहम गुत्थी सुलझ गई। 9 फरवरी 2017 में भी एक कत्ल इसी तरह से इसी स्थान पर किया गया था। वह मामला अभी तक ट्रेस नहीं हो पाया था और न ही मृतक की पहचान हो सकी थी । दोनों ही कत्ल एक ही तरह से किए होने पर पुलिस का शक 2017 में हुए कत्ल के संबंध में उक्त आरोपित पर गया। जब सख्ती से उसे पूछताछ की गई तो उसने कबूल किया कि वो कत्ल भी उसने जगतार सिंह को फंसाने के इरादे से ही किया था और उस समय कत्ल के संबंध में उसने कई तरह की सूचनाएं जगतार सिंह के खिलाफ पुलिस को दी थी, जो झूठी पाई गई । अब उसने दूसरा कत्ल भी जगतार सिंह को फंसाने के लिए किया था। एसएसपी ने बताया यह दोनों कत्ल इसने कबूल कर लिए हैं । इससे पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ की जाएगी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.