Move to Jagran APP

लुधियाना से श्री आनंदपुर साहिब Cycle से पहुंचे दो दोस्त, सात घंटे में पूरा किया 121 KM का सफर

लुधियाना से श्री आनंदपुर साहिब का 121 किमी का सफर दोनों दोस्तों ने सात घंटे में पूरा किया। होला मोहल्ला घूमने-फ‍िरने के बाद उसी दिन वापस भी आए।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 06:07 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 12:05 PM (IST)
लुधियाना से श्री आनंदपुर साहिब Cycle से पहुंचे दो दोस्त, सात घंटे में पूरा किया 121 KM का सफर
लुधियाना से श्री आनंदपुर साहिब Cycle से पहुंचे दो दोस्त, सात घंटे में पूरा किया 121 KM का सफर

लुधियाना, [राधिका]। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में अगर छोटी से छोटी दूरी भी तय करनी हो तो हर कोई वाहन पर तय करना पसंद करता है। इन सबसे हटकर शहर के एक उद्योगपति रणजोध सिंह ने लुधियाना से श्री आनंदपुर साहिब का सफर साइकिल से तय किया है। होली से एक दिन पहले होला मोहल्ला के लिए वह अपने जर्मन के रहने वाले दोस्त सेबेस्टियन समरर के साथ साइकिल पर निकले। 121 किमी का सफर दोनों दोस्तों ने सात घंटे में पूरा किया। होला मोहल्ला घूमने-फ‍िरने के बाद उसी दिन वापस भी आए। रणजोध सिंह ने बताया कि शहर से साइकिल का रूट शुरू करते हुए माछीवाड़ा, चमकौर साहिब, रोपड़ से होते हुए श्री आनंदपुर साहिब पहुंचे और वापसी भी इसी रूट से की। उन्होंने कहा कि साइकिल के जरिये श्री आनंदपुर साहिब तक की दूरी तय करने का अनुभव बहुत ही शानदार और यादगार रहा। रास्ते में कुदरत की खूबसूरती को निहारने का मौका मिला। हालांकि होला मोहल्ला के लिए यह उनकी दूसरी साइकिल राइड थी। इससे पहले वर्ष 2016 में भी वह श्री आनंदपुर साहिब होला मोहल्ला में भाग लेने के लिए जा चुके हैं। 

loksabha election banner

हर रविवार साइकिल से तीस से पचास किमी की दूरी करते हैं तय

रणजोध सिंह बताते हैं कि साइकिल राइड करना उन्हें बहुत पसंद है। दोस्तों के साथ हर रविवार लुधियाना व इसके आस-पास के एरिया यानी तीस से 50 किमी की साइकिल राइड कर लेते हैं। इसके अलावा वर्ष 2015 में ऋषिकेश से हेमकुंट साहिब, वर्ष 2018 में लुधियाना से अमृतसर श्री दरबार साहिब, इसी साल पालमपुर से बीड़ बिलिंग तक सफर साइकलिंग के जरिये कर चुके हैं।

प्रदूषण न फैलाने का दिया संदेश

रणजोध सिंह ने बताया कि होला मोहल्ला में भाग लेने के लिए लोग कारों, ट्रैक्टर, ट्रालियों के जरिए पहुंच रहे थे, वह ही एक मात्र ऐसे थे, जो अपने दोस्त के साथ साइकिल के जरिये वहां तक पहुंचे। उनकी यह राइड सभी को एक संदेश देने वाली थी कि प्रदूषण न फैलाएं। खुद के स्वास्थ्य को भी ध्यान रखते हुए अगर साइकिल राइड की जा सकती हो, तो उसे जरूर करें।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.