Move to Jagran APP

जवानों को दी श्रद्धांजलि, आतंकियों के सफाए की मांग

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलवामा अवंतीपोरा में हुए आतंकवादी हमले को लेकर शहर में गम और आक्रोश की लहर दौड़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 06:38 AM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 06:38 AM (IST)
जवानों को दी श्रद्धांजलि, आतंकियों के सफाए की मांग
जवानों को दी श्रद्धांजलि, आतंकियों के सफाए की मांग

जागरण संवाददाता, लुधियाना : जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलवामा अवंतीपोरा में हुए आतंकवादी हमले को लेकर शहर में गम और आक्रोश की लहर दौड़ गई है। हर किसी ने आतंकवादियों की हमले की ¨नदा की और शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। शहर के सरकारी व निजी स्कूलों में शुक्रवार को शिक्षकों व विद्यार्थियों ने सुबह प्रार्थना सभा में दो मिनट का मौन धारण कर और मोमबत्ती जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और हमले में घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। सभी ने एक स्वर में आतंकवादियों की इस घटना की ¨नदा की और दोषियों को सख्त सजा देने की अपील की। बीसीएम आर्य मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल शास्त्री नगर में एक विशेष प्रार्थना सभा हुई, जिसमें सीआरपीएफ के बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। स्कूल के हाल में मोमबत्तियों के साथ इकट्ठे हुए विद्यार्थियों ने शहीद जवानों की याद में हाल रोशन किया। इससे पहले कर्मचारियों और विद्यार्थियों द्वारा दो मिनट का मौन रखा गया। वहीं भारतीय विद्या मंदिर किचलू नगर में भी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए प्रार्थना सभा में दो मिनट का मौन रखा गया। प्रधानचार्य नीलम मित्तर ने इस आतंकी हमले की कड़ी ¨नदा की। हैबोवाल कलां स्थित गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल में भी हेड टीचर शिवानी सूद के साथ आठ सौ से अधिक विद्यार्थियों ने शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धाजलि भेंट की। शिवानी सूद ने कहा कि हम सब शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हैं। सरकारी एलीमेंटरी स्कूल बुर्ज हरी ¨सह में भी शिक्षकों व विद्यार्थियों ने मौन रखकर आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित किए और शहीदों के परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की। हेड टीचर अमरजीत कौर व टीचर राज¨मदर ¨सह ने कहा कि वह यही चाहते हैं कि इस घटना को अंजाम देने वाले आतंकवादियों का सरकार जल्द से जल्द सफाया करे। गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल बदोवाल में भी हेड टीचर मनजीत कौर, ईटीटी टीचर कुल¨वदर कौर ने विद्यार्थियों के साथ दो मिनट का मौन रखकर शहीदों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इसके अलावा गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल तलवंडी में भी श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ, जिसमें हेड टीचर बलबीर ¨सह ने विद्यार्थियों के संग मौन धारण कर शहीदों को नमन किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.