Move to Jagran APP

अभिभावकों ने स्कूल के बाहर लगाया धरना, चार घंटे सड़क जाम

समराला शहर के पास गांव घोटाला में एक कान्वेंट स्कूल के खिलाफ स्कूल में पढ़ते बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल के गेट के बाहर धरना लगा दिया। इस दौरान उन्होंने चार घंटे खन्ना-नवांशहर सड़क जाम कर रोष प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 08:57 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 08:57 PM (IST)
अभिभावकों ने स्कूल के बाहर लगाया धरना, चार घंटे सड़क जाम
अभिभावकों ने स्कूल के बाहर लगाया धरना, चार घंटे सड़क जाम

संस, समराला : समराला शहर के पास गांव घोटाला में एक कान्वेंट स्कूल के खिलाफ स्कूल में पढ़ते बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल के गेट के बाहर धरना लगा दिया। इस दौरान उन्होंने चार घंटे खन्ना-नवांशहर सड़क जाम कर रोष प्रदर्शन किया गया।

loksabha election banner

प्रदर्शन कर रहे दीप दिलबर ने कहा कि कोविड-19 के समय स्कूल बंद थे और आनलाइन क्लास चल रही थी। स्कूल द्वारा उस दौरान के डाले गए चार्जेस गलत हैं। स्कूल को बार-बार कहा जा चुका है कि जो महीने की फीस बनती है, वह ले ले, लेकिन जो अन्य चार्ज लगाएं हैं ,उनको छोड़ दे। बार-बार स्कूल प्रबंधन इस बात को टालमटोल रहा है। अब बच्चों का रिपोर्ट कार्ड देखने का समय था तो उन्होंने कहा दिया कि पहले पिछले पैसे जमा करवाएं, तो रिपोर्ट कार्ड दिखाएंगे। उनका कहना था कि अगर अभिभावक रिपोर्ट कार्ड नहीं देख कर जाएंगे तो बच्चों के मन में बुरी भावना आएगी। वह सोचेंगे कि उनके माता-पिता ने फीस जमा नहीं करवाई है।

इसी तरह मनदीप सिंह ने कहां कि स्कूल वालों ने उनको यह कहकर बुलाया कि आज सबके पेरेंट्स का आना जरूरी है तो यहां आकर पता चला कि जो मीटिग है, उसमें रिपोर्ट कार्ड दिखाए जाएंगे। शर्त थी कि पहले फीस क्लीयर की जाए। उनका कहना था कि हमने संबंध में डीईओ ऑफिस में भी शिकायत की थी वहां से हमको जवाब मिला कि हम फीस के बारे में कुछ नहीं कह सकते। इसके बारे में जो फीस रेगुलेटरी जो कमेटी होती है, वह डिप्टी कमिश्नर के अधीन होती है। अब हमने इस बारे में डिप्टी कमिश्नर में को भी अपील की है, लेकिन वहां पर हमारी अर्जी पेंडिंग है। उनका आरोप था कि स्कूल प्रबंधकों ने डीईओ ऑफिस में यह लिख कर कहा है कि 5-6 पेरेंट्स है, जो के धरना लगाते हैं स्कूल का माहौल खराब करते हैं।

इस मामले में स्कूल की प्रिसिपल सिस्टर आइरा पाल का कहना था कि जो आरोप पेरेंट्स लगा रहे है, वह सब बेबुनियाद हैं। हमने पेरेंट्स से हमेशा सहयोग किया है। इन्होंने डीईओ भी और एजुकेशन बोर्ड को भी इसके बारे शिकायत दी थी। हमसे जवाब मांगा गया था और हमने जवाब भी दे दिया है। थोड़े पेरेंट्स है जो धरना लगा रहे हैं, जबकि ज्यादातर पेरेंट्स पूरी फीस जमा करवा चुके हैं।

धरने से वाहनों की लगी लंबी कतारें

स्कूल के बाहर धरना लगाने से खन्ना नवांशहार रोड पर वाहनों को लंबी लंबी कतारें लग गई। बसों में सवारियों को बहुत दिक्कत उठानी पड़ी। कई लोग तो बस से उतर कर चले गए। जाम हटाने को पुलिस प्रशासन के अधिकारी आए। उन्होंने बहुत जोर लगाया, लेकिन पेरेंट्स नहीं माने। बाद में डीएसपी हरविदर सिंह खैहरा मौके पर पहुंचे और उनको आश्वासन दिया की आप मुझे शिकायत लिख कर दें, वे उनकी समस्या का हल करवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.