राजन कैंथ, लुधियाना

विजिबल ट्रैफिक वॉयलेशन पर नजर रखने के लिए जीरो टॉलरेंस बनाए भारत नगर चौक, भाई बाला चौक, फव्वारा चौक और राजपुरा चौक पर दूसरे दिन पुलिस सक्रिय तो रही पर उनकी नाक तले यातायात नियमों की धज्जियां उड़ती रहीं। वीरवार को 175 वाहन चालकों के चालान काटे गए। इसके बावजूद बहुत सी अनियमितताएं पाई गईं। दिन भर पुलिस की नाक के नीचे लोग ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते नजर आए।

भारत नगर चौक में वाहन चालकों ने बाएं मुड़ने के लिए स्लिप रोड की जगह मेन रोड को पहल दी तो पुलिस ने उन्हें रोककर चालान काट हाथ में थमा दिए। शायद लोगों में जागरूकता की कमी थी या फिर लापरवाही की कि वो रेड लाइट का उल्लंघन करने से पीछे नहीं हटे।

जिस भारत नगर चौक में पुलिस ने दिसंबर में मुहिम चलाकर वाहन चालकों को जेब्रा क्रॉसिग का सम्मान करने के लिए जागरूक किया था। उसी चौक में वाहन चालकों को जेब्रा क्रॉसिग के ऊपर वाहन खड़े करते देखा गया। इतना ही नहीं, बहुत सारे दोपहिया वाहन चालक ट्रैफिक सिग्नल पर खड़े वाहनों की लाइन के आगे लगने के लिए रांग साइड से आते देखे गए। और तो और भारत नगर चौक में एक तरफ डीसीपी एसएस बराड़ अपनी ड्राइव को लेकर प्रेस के साथ बातचीत कर रहे थे। उसी दौरान भाईबाला चौक से एक्टिवा स्कूटर आई। जिस पर एक महिला व दो युवतियां बिना हेलमेट सवार थीं। महिला ने स्कूटर रांग साइड पर डाली और दुर्गा माता मंदिर वाली रोड की ओर घुमा ली।

भाई बाला चौक में भी कुछ ऐसा ही हाल था। घुमार मंडी से आया ट्रैफिक ग्रीन लाइट होने के इंतजार में खड़ा था। मगर उसके पीछे खड़े वाहन चालकों से सब्र नहीं हुआ तो आगे निकलने की होड़ में गाड़ियां ले आए। जिससे भाई बाला चौक से घुमार मंडी जाने वाला रास्ता ब्लॉक हो गया। यह सब पुलिस की मौजूदगी में हो रहा था। ऐसा दिन में कई बार हुआ।

बिना नंबर की कार का चालान काट बनाएं नंबर

डीसीपी ट्रैफिक एसएस बराड़ ने वीरवार सुबह लघु सचिवालय के सामने बिना नंबर प्लेट जा रही कार का चालान काट जीरो टॉलरेंस का शुभारंभ किया। इसके बाद पुलिस की टीम के साथ शास्त्री नगर फाटक के पास पहुंचे। जहां रांग साइड रोड पार करने वाले वाहनों के चालान काटे। उनका कहना था कि अभी शुरूआती दिन में चालान काटने के साथ लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। आने वाले दिन में और भी सख्ती की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!