Move to Jagran APP

कैप्टन सरकार की नीतियों के खिलाफ व्यापारी भूख हड़ताल करेंगे

सोमवार तक दुकानों का समय यदि दूसरे जिलों की तरह शाम पांच बजे तक न किया गया तो व्यापारी उस दिन दुकानों में बैठकर भूख हड़ताल करेंगे। कुंभकर्णी नींद सोए हुए प्रशासन को जगाने के लिए के लिए सांसद व विधायक के घर का घेराव करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 09:19 PM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 09:19 PM (IST)
कैप्टन सरकार की नीतियों के खिलाफ व्यापारी भूख हड़ताल करेंगे
कैप्टन सरकार की नीतियों के खिलाफ व्यापारी भूख हड़ताल करेंगे

जासं, लुधियाना : सोमवार तक दुकानों का समय यदि दूसरे जिलों की तरह शाम पांच बजे तक न किया गया तो व्यापारी उस दिन दुकानों में बैठकर भूख हड़ताल करेंगे। कुंभकर्णी नींद सोए हुए प्रशासन को जगाने के लिए के लिए सांसद व विधायक के घर का घेराव करेंगे। यह चेतावनी पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल ने समिट्री रोड स्थित राज्य महासचिव सुनील मेहरा के निवास स्थान पर बैठक करके दी। चेयरमैन पवन लहर, अकाली नेता गुरदीप सिंह गोशा व सुंदर नगर होजरी यूनिट के महासचिव पवन मल्होत्रा ने कहा कि सुबह 5 से 12 बजे तक दुकानें खोलने के फरमान ने लुधियाना के व्यापार को धरातल पर ला दिया है। यहां का व्यापार बिल्कुल चौपट हो गया है। सड़क पर ट्रैफिक के कारण व्यापारियों को दुकान पर आने में ही 11 बजे जाते है। साढ़े ग्यारह बजे से पुलिस की सायरन बजाती गाड़ी को देखकर व्यापारी अपनी दुकानें बंद करने पर मजबूर हो जाता है। अगर यही हाल रहा तो व्यापारी काम नहीं कर सकते। सारा कारोबार ही बर्बाद हो जाएगा।

loksabha election banner

उधर, पंजाब सरकार ने अपनी कमाई के लिए सारे बिल व्यापारियों को भेज दिए है। इसमे बिजली बिल, प्रापर्टी टैक्स, सीवरेज पानी के बिल आदि शामिल हैं। व्यापारी के लिए परिवार तक चलाना मुश्किल हो रहा है। परंतु शहर के सभी विधायक, कैबिनेट मंत्री व सांसद आंखे मूंदे पड़े है। उनको व्यापारियों का ये दुख दिखाई नहीं पड़ता। उनको जगाने के लिए पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल अब सभी बाजारों की एसोसिएशन को साथ लेकर उनके घर का घेराव करेगी। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि जिस तरह दूसरे शहरों में जरूरी व गैर-जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुलने का समय अलग अलग है। वैसे लुधियाना में भी किया जाए नहीं तो व्यापारी आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.