Move to Jagran APP

Valentine's Week: गुलाब देकर किया प्यार का इजहार, प्रपोज डे को बनाएंगे खास

सात दिनों में लोग अपने प्यार का अलग-अलग तरीके से इजहार करते हैं। शुक्रवार को रोज डे रहा। यह नहीं कि सिर्फ युवा वर्ग ने ही इसे सेलिब्रेट किया।

By Edited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 02:05 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 09:37 AM (IST)
Valentine's Week: गुलाब देकर किया प्यार का इजहार, प्रपोज डे को बनाएंगे खास
Valentine's Week: गुलाब देकर किया प्यार का इजहार, प्रपोज डे को बनाएंगे खास

लुधियाना, [राधिका कपूर]। इजहार-ए-मोहब्बत का दिन यानी वैलेंटाइंस डे हर साल 14 फरवरी को सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन का प्यार करने वालों को बेसब्री से इंतजार रहता है। हालांकि यह वैलेंटाइन वीक 7 फरवरी से रोज डे के साथ शुरू होता है जो 14 फरवरी तक जारी रहता है। इन सात दिनों में लोग अपने प्यार का अलग-अलग तरीके से इजहार करते हैं। शुक्रवार को रोज डे रहा। यह नहीं कि सिर्फ युवा वर्ग ने ही इसे सेलिब्रेट किया।

loksabha election banner

दो दोस्त हों या फिर कपल्स, उन्होंने लाल गुलाब एक-दूसरे को देकर इस खास दिन को सेलिब्रेट किया। रोज डे की सुबह से ही सोशल मीडिया पर इस दिन को पोस्ट करने का सिलसिला बरकरार दिखा। कपल और दोस्तों ने एक-दूसरे को गुलाब की फोटो अटैच कर हैप्पी रोज डे लिखकर पोस्ट किया। अब जब रोज डे रहा तो गुलाब स्टिक की काफी डिमांड रही। गुलाब की एक स्टिक जो सामान्य दिनों में बीस रुपये तक बिकती है, वह रोज डे के दिन तीस से पैंतीस रुपये में बिकी।

पक्खोवाल रोड स्थित एक फ्लोरिस्ट के प्रमुख ने बताया कि वैलेंटाइन वीक और रोज डे के मद्देनजर गुलाब हरियाणा और बेंगलुरु से मंगवाए गए। इनकी क्वालिटी अन्य गुलाब के मुकाबले काफी बेहतर है। उन्होंने बताया कि रोज डे के दिन स्टिक और लाल गुलाब के गुलदस्ते (बंच) दोनों की ही डिमांड रही। फूलों के बंच तो ऑनलाइन बुकिंग के जरिये भी मंगवाए गए। लाल फूलों का गुलदस्ता दौ सौ रुपये से शुरू था जो फूलों के साइज के अनुसार बढ़ता गया।

प्रपोज डे आज : कपल्स बोले, खास होगा यह दिन

वैलेंटाइन वीक के तहत शनिवार को प्रपोज डे है। इस दिन के हम आपको ऐसे कपल्स से मिलवाना चाहते हैं जिन्होंने एक-दूसरे को रोचक अंदाज से प्रपोज किया था और आज भी इस सेलिब्रेशन को वे फिर से ताजा करेंगे।

गोवा से दिल्ली आकर किया था प्रपोज, आज फिर ताजा करेंगे यादें

पक्खोवाल रोड में रहते जैसमीन गिल और गुरिंदर पाल सिंह ने अपनी शादी के बारे में जानकारी साझा की। जैसमीन ने बताया कि उनकी शादी को 18 साल हो चुके हैं। उन्हें पति गुरिंदर पाल का प्रपोज करना आज भी याद है। उन दिनों वह दिल्ली में रहती थीं। गुरिंदर पाल गोवा से मुंबई शिप से, फिर मुंबई से इंदौर बस से और इंदौर से बस में दिल्ली आए। वहां उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया। अब शनिवार को प्रपोज डे है तो इस सेलिब्रेशन के लिए वह पति का पसंदीदा खाना तैयार करने वाली हैं और घर पर कैंडल लाइट डिनर होगा।

रेस्तरां में हुई मुलाकात, घर के बाहर पति ने किया था प्रपोज

टैगोर नगर में रहते एकता नंदा और मनु नंदा ने बताया कि बेशक उनकी शादी को 21 साल हो गए हैं। एकता ने बताया कि उन्हें पति मनु की ओर किया जाने वाला प्रपोज का तरीका नहीं भूलता है। एक रेस्तरां में उनकी मुलाकात हुई थी, जहां उन्होंने उनके जन्मदिन की तारीख पूछी थी। फिर कुछ दिनों बाद एक मार्केट में दोनों की मुलाकात हुई। मनु ने उन्हें बिलेटिड बर्थडे कहकर विश किया। कुछ दिनों बाद वे घर के बाहर मिले तो वहां शादी के लिए प्रपोज कर दिया। अब शनिवार को प्रपोज डे के दिन सेलिब्रेशन के लिए वे दोनों ही एक साथ समय बिताकर इस पल को यादगार बनाएंगे।

वैलेंटाइन वीक

7 फरवरी      रोज डे

8 फरवरी      प्रपोज डे

9 फरवरी     चॉकलेट डे

10 फरवरी   टेडी डे

11 फरवरी   प्रॉमिस डे

12 फरवरी   हग डे

13 फरवरी  किस डे

14 फरवरी   वैलेंटाइंस डे

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.