जागरण संवाददाता, लुधियाना। Fraud In Ludhiana: लोहा कारेाबारी को हाेजरी कारोबार कराने का झांसा देकर तीन लोगों ने उसके साथ 49.34 लाख रुपये की ठगी मार ली। इतना ही नहीं उसे बाहर बुलाकर उस पर हमला करके उसका बैग लूट लिया। जिसमें 1.81 लाख रुपये की नगदी, व अन्य सामान था। अब मामले की जांच के बाद थाना दरेसी पुलिस ने सेक्टर 32 निवासी मोहित शर्मा, विनय कुमार, अशोक कुमार तथा उनके 6 अज्ञात साथियों पर केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है।

एएसआइ जसविंदर सिंह ने बताया कि उक्त केस सिविल लाइन के राम नगर निवासी अश्विनी कुमार की शिकायत पर दर्ज किया गया। पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में उसने बताया कि उनका लोहे का काराेबार है। उक्त आरोपित काफी समय से उन्हें हौजरी का काम शुरू करने के लिए दवाब बना रहे थे। उनकी बातों में आकर अश्विनी शर्मा ने उनसे धागा मंगाने के लिए उन्हें 49, 34, 800 रुपये कैश दिए।

आरोपितों के ठिकानों पर दबिश कर रही पुलिस

इसके बाद 20 जुलाई को आरोपितों ने उन्हें जीटी रोड काराबारा के पास किसान कोल्ड स्टोर के नजदीक बुलाया। वो जब वहां पहुंचा तो आरोपितों ने उस पर हमला करके उसका बैग छीन लिया। बैग में 1,81,050 रुपये की नगदी, लेपटाप, चेकबुक, लेटर पेड, फर्म की स्टांप, 4 मोबाइल फोन तथा दो कारों की चाबियां थीं। जसविंदर सिंह ने कहा कि आरोपितों के ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। जल्दी ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-एक स्कूटर व दो मोटरसाइकिल चोरी

विभिन्न जगहों पर पार्क किया एक स्कूटर तथा दो मोटरसाइकिल चोरी हो गए। संबंधित थानों की पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ तीन केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है।

थाना जमालपुर पुलिस ने ईडब्ल्यूएस नगर निवासी अजाज की शिकायत पर केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि 20 सितंबर को ताजपुर रोड स्थित इच्छाधारी मंदिर के बाहर खड़ा उसका स्पलेंडर प्लस मोटरसाइकिल चोरी हो गया। थाना डिवीजन नंबर 4 पुलिस ने छावनी मोहल्ला निवासी प्रिंस ठुकराल की शिकायत पर केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि 21 सितंबर की रात उसके घर के बाहर खड़ा उसका एक्टिवा स्कूटर चोरी हो गया। थाना सराभा नगर पुलिस ने धांधरां रोड की गली नंबर 21 कुलविंदर सिंह की शिकायत पर केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि 21 सितंबर को फिरोजपुर रोड स्थित होटल आदित्य के बाहर खड़ा उसका स्पलेंडर प्लस मोटरसाइकिल चोरी हाे गया।

 

Edited By: Vipin Kumar