Move to Jagran APP

सर्दियों में मिलेगी बड़ी राहत, जानेें इस साल क्या रहने वालेे हैंं Winter garments के दाम

इस बार Industry के पास बैकलॉग नहीं है और Bumper order से Industry उत्साहित है। इस बार आम आदमी की जेब पर भी असर नहीं पड़ेगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 07:30 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 08:52 AM (IST)
सर्दियों में मिलेगी बड़ी राहत, जानेें इस साल क्या रहने वालेे हैंं Winter garments के दाम
सर्दियों में मिलेगी बड़ी राहत, जानेें इस साल क्या रहने वालेे हैंं Winter garments के दाम

लुधियाना [मुनीश शर्मा]। मौसम में बदलाव और पिछले चार-पांच वर्षों से सर्दी की समय पर आने का फायदा अब होजरी Industry कोे मिलने लगा है। सर्दी का सीजन लंबा होने से बाजार में गर्म परिधानों की Demand में इजाफा हुआ है। पिछले साल भी सर्दी समय पर आने और लंबी जाने से Industry में उत्पादित किया गया माल बिक गया था। इसी कारण इस बार Industry के पास बैकलॉग नहीं है और Bumper order से Industry उत्साहित है। दूसरी ओर, इस बार आम आदमी की जेब पर भी असर नहीं पड़ेगा। कारण, धागे के दामों में गिरावट और कॉटन के दाम न बढ़ने से लागत मूल्य पहले की तुलना में कम हुआ है।

prime article banner

ऐसे में इस बार देश की नामी विंटर Garments निर्माता कंपनियों ने दामों में इजाफा न करने का संकेत दिया है। ऐसे में विंटर परिधानों के लिए उतने ही पैसे खर्च करने पड़ेंगे। नामी ब्रांडेड कंपनियों की ओर से डिस्पैचिंग का काम भी शुरू कर दिया गया है। हालांकि आर्डरों के मुताबिक इस बार डिस्पैचिंग भी लेट हो सकती है।

विंटर Garment के दामों में इजाफा नहींः संदीप जैन

Monte Carlo (नाहर ग्रुप) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर संदीप जैन के मुताबिक इस बार दामों में खास इजाफा नहीं किया जा रहा है। इस बार यार्न और कॉटन, दोनों के दामों में इजाफा नहीं हुआ है। कुछ अन्य खर्च बढ़े हैं, लेकिन Garments Industry की ओर से दामों में इजाफा नहीं किया जा रहा।

यह दौर होजरी Industry के लिए अच्छाः कोमल कुमार

Duke Fashion India Limited के सीएमडी कोमल कुमार जैन के मुताबिक यह दौर होजरी Industry के लिए अच्छा है। इस बार अनुमान से अधिक आर्डर मिल रहे हैं। अभी सीजन शुरू हुआ है और रिटेलर्स के पास बैकलॉग भी नहीं है। ऐसे में इसका लाभ इस बार ज्यादा प्रोडक्शन के रूप में देखने को मिलेगा। कंपनी की ओर से Demand का आकलन कर प्रोडक्शन तेज किया गया है।

इस साल अच्छे रिस्पांस की उम्मीदः विपिन मित्तल

कुद्द निट प्रोसेस प्राइवेट लिमिटेड के एमडी विपिन मित्तल के मुताबिक इस साल अच्छे रिस्पांस की उम्मीद है। डिस्पैचिंग का काम शुरू कर दिया गया है। इस बार समय पर डिलिवरी पर फोकस किया जा रहा है। आर्डरों को लेकर पिछले साल की तुलना में बेहतर रिस्पांस है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.