जासं, लुधियाना। Ludhiana Crime: चोरी के आरोप में पकड़ा गया आरोपित पुलिस की हथकड़ी से हाथ निकाल कर भाग खड़ा हुआ। फरार होने पर पुलिस के सर्दी में भी पसीने छूट गए। मगर देर रात पुलिस ने उसे फिर से काबू कर लिया। अब थाना डिवीजन नंबर 6 पुलिस ने उसके खिलाफ एक और केस दर्ज करके पूछताछ शुरू की है।

एएसआइ कुलविंदर सिंह ने बताया कि उसकी पहचान जवाहर नगर कैंप निवासी मोहित कुमार उर्फ अट्टू के रूप में हुई। पुलिस ने एएसआइ जसवीर सिंह की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि थाना डिवीजन नंबर 5 पुलिस ने 22 नवंबर को दर्ज हुए चोरी के केस में उसे गिरफ्तार किया था।अदालत में पेश करने के बाद वह कांस्टेबल साहिल सूद तथा होम गार्ड जवान सुखमिंदर सिंह के साथ उसका एक्सरे करवाने के बाद उसे जेल छोड़ने के लिए जा रहा था।

ढोलेवाल पुल के नीचे रेड लाइट होने के कारण उसने अपनी कार ट्रैफिक सिग्नल पर रोक ली। उसी दौरान आरोपित ने हथकड़ी में से अपना हाथ निकाल लिया और सुखमिंदर सिंह को धक्का मार कर कार से बाहर निकल फरार हो गया। जसवीर सिंह ने बताया कि देर रात पुलिस ने उसे जवाहर नगर से ही गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें-एजेंसी से दो ट्रैक्टर व रोड से लाखों के पार्ट्स चोरी

चोरों ने डेहलों में ट्रैक्टर एजेंसी से दो ट्रैक्टर चोरी कर लिए। जबकि दूसरी जगह लाखों रुपये के पार्ट्स चोरी कर लिए। संबंधित थानों की पुलिस ने अब अज्ञात लोगों के खिलाफ 2 केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है।

थाना डेहलों पुलिस ने पखोवाल रोड स्थित ओमेक्स निवासी आशीष गर्ग की शिकायत पर केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि डेहलों में उसकी सोनालिका ट्रैक्टर की ब्रांच है। सोमवार सुबह उसे फोन पर सूचना मिली कि ब्रांच में चोरी हो गई है। वहां पहुंच कर चेक किया तो देखा कि ब्रांच के शटर टूटे हुए थे। अंदर खड़े दो सोनालिका 750 ट्रैक्टर चोरी हो चुके थे।

एएसआइ सुखविंदर सिंह ने बताया कि आरोपितों का सुराग लगाने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है। थाना कूमकलां पुलिस ने जमालपुर के अर्बन एस्टेट निवासी कार्तिक झोरड़ की शिकायत पर केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि वो आरएस इंफ्राप्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में बतौर इंजीनियर काम करता है। यह कंपनी 400 केवी की लाइनें बिछाने का काम करती है। 23 नवंबर के दिन उसे पता चला कि दोआबा भैणी से गांव धनानसू रोड पर उनके टावर पार्ट्स के 3 टन एंगल, 2 टन टावर पार्ट्स नट बोल्ट्र 2 पीस ड्रम लिफ्टिंग जैक, 1 पाना, 2 अल्यूमीनियम डाई तथा 2 टेंशन फिटिंग साकेट चोरी हो गए हैं।

Edited By: Vipin Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट