खन्ना, जेएनएन। रेलवे रोड सहित शहर के अन्य इलाकों में लगातार चोरी की वारदातों के मामले में सीआइए ने चोर गिरोह के तीन सदस्यों को काबू किया है। आरोपितों की पहचान शंकर उर्फ राज कुमार यादव निवासी बिजवार थाना सहरसा जिला सहरसा (बिहार) हाल आबाद शिव कॉलोनी उब्बेवाल रोड निकट रेलवे फाटक संगरूर, शिवा निवासी दिलमनपुर थाना वेलघाट जिला गोरखपुर (उप्र) हाल आबाद भामिया चौक ताजपुर रोड लुधियाना और सच्चू पासवान उर्फ राजू निवासी कठाह थाना शिमरी बख्तियारपुर जिला सहरसा (बिहार) हाल आबाद शिमलापुरी लुधियाना के रूप में हुई है। आरोपितों के पास से संगरूर से चुराई गई एक स्पलेंडर मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

सीआइए स्टाफ इंचार्ज गुरमेल सिंह के अनुसार पूछताछ में तीनों आरोपितों ने बताया कि वे अपने गैंग के प्रमुख गाजो पासवान उर्फ गजवा निवासी कठाह के साथ मिल कर संगरूर रेलवे स्टेशन से चोरी किए स्पलेंडर पर रात को लुधियाना से 19-20 अक्तूबर की रात को खन्ना पहुंचे और रेलवे रोड पर दुकानों पर सेंधमारी की। वे छत के रास्ते चार दुकानों में घुसे और नकदी व अन्य सामान लेकर फरार हो गए।

इसके बाद आरोपितों ने समराला में हलवाई की दुकान का ताला तोड़ कर अंदर घुसने की कोशिश की थी पर चौकीदार के आने कारण भाग गए। इसके बाद दीवाली से पहले रात को समराला रोड पर फिर चारों आरोपितों ने 25-26 अक्तूबर की रात को एक मोबाइल और कपड़े की दुकान से लाखों की चोरी की। इस दौरान वे 16 मोबाइल फोन, कपड़े और अन्य सामान चोरी कर फरार हो गए थे। आरोपितों ने बताया कि वे चोरी का सारा समान व रुपए आपस में बांट लिए थे। पर मोबाइल फोन मुख्य सरगना गाजो पासवान ने अपने पास रख लिए थे। इनमें से एक फोन पुलिस ने राज कुमार निवासी चौसा जिला मधेपुरा बिहार से बरामद कर लिया है। अब पुलिस को सरगना गाजो पासवान की तलाश है।

सीआइए इंचार्ज गुरमेल सिंह के अनुसार आरोपित शंकर उर्फ राज कुमार के विरुद्ध पहले भी पंजाब के विभिन्न थानों में चोरी के सात मामले दर्ज़ हैं। जबकि, सच्चू पासवान के विरुद्ध छह मामले पंजीकृत हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!