Move to Jagran APP

चोरी के मामले में पुलिस ने नहीं सुनी तो सीपी व डीजीपी को की मेल, नौ दिन बाद केस दर्ज Ludhiana News

शहर के प्रीतम नगर एरिया के घर से चोरों ने 11 अक्टूबर को 46 हजार की नकदी दो सोने की रिंग एक सोने की चेन दो पायल एक मोबाइल फोन चोरी कर लिया था।

By Vikas KumarEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 12:01 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 12:01 PM (IST)
चोरी के मामले में पुलिस ने नहीं सुनी तो सीपी व डीजीपी को की मेल, नौ दिन बाद केस दर्ज Ludhiana News
चोरी के मामले में पुलिस ने नहीं सुनी तो सीपी व डीजीपी को की मेल, नौ दिन बाद केस दर्ज Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। पुलिस की कार्यप्रणाली देखिए, शहर के प्रीतम नगर में हुई चोरी के नौ दिन बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पीड़ित की ओर से चोरी की एफआइआर दर्ज करवाने के लिए डीजीपी और सीपी को मेल के जरिए शिकायत देनी पड़ी है। तब जाकर पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

शहर के प्रीतम नगर एरिया के घर से चोरों ने 11 अक्टूबर को 46 हजार की नकदी, दो सोने की रिंग, एक सोने की चेन, दो पायल, एक मोबाइल फोन चोरी कर लिया था। घर के मालिक दीपक कुमार के अनुसार वारदात के समय वह सो रहे थे। चोरी होने संबंधी उन्हें सुबह उठने पर पता चला। उनकी ओर से तुरंत 100 नंबर पर फोन कर दिया गया था, मगर कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा। दो घंटे का इंतजार करने पर उसने 112 नंबर फोन कर दिया तब जाकर पीसीआर के दो मुलाजिम उनके घर आए और मौका देखने के बाद उसे जगतपुरी पुलिस चौकी में जाकर शिकायत देने को कह दिया। वह शिकायत देकर आया मगर पुलिस ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की।

सीसीटीवी कैमरे में घटना का सबूत कैद

सात दिन तक उनके घर पर कोई जांच तक नहीं करने आया, जबकि उसने खुद सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो पता चला कि दो मोटरसाइकिल पर चार युवक आए थे, जिनकी ओर से उनके घर पर चोरी की गई है। तीन युवक बाहर खड़े थे और एक ने घर में घुसकर चोरी की है। जब उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो ईमेल के जरिए पंजाब पुलिस के डीजीपी और कमिश्नर ऑफ पुलिस को 17 अक्टूबर को शिकायत भेज दी। सीपी द्वारा आदेश करने पर पुलिस ने उसकी शिकायत पर चोरी के नौ दिन बाद आपराधिक मामला दर्ज किया है।

सवाल यह है कि अगर चोरी की रिपोर्ट दर्ज करने में पुलिस नौ दिन लगाएगी तो चोर कैसे पकड़े जाएंगे। अगर पुलिस मौके पर पहुंच जाती तो उन्हें सुबूत भी मिल सकते थे। इस संबंधी बात करने पर जांच अधिकारी एएसआइ मलकीत सिंह ने बताया कि उन्हें मामला दर्ज करने के आदेश हुए थे, मामला दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही आरोपितों को काबू कर लिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.