Move to Jagran APP

मूंगी की आढ़त खत्म करने के फैसले के विरोध में आढ़तियों ने जगराओं में की मीटिंग, बोले- पंजाब सरकार फैसला वापस ले

जगराओं में पंजाब भर के आढ़तियों ने मीटिंग की। प्रधान विजय कालड़ा ने सरकार की ओर से मूंगू की फसल से आढ़त खत्म करने के फैसले की निंदा की। उन्होंने कहा कि इस फैसले के बाद अब आढ़ती एसोसिएशन इकट्ठे होकर अपने असिस्त्व को बचाने के लिए संघर्ष शुरू करेंगे।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 07:28 AM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 07:28 AM (IST)
मूंगी की आढ़त खत्म करने के फैसले के विरोध में आढ़तियों ने जगराओं में की मीटिंग, बोले- पंजाब सरकार फैसला वापस ले
मूंगी की आढ़त खत्म करने के फैसले के विरोध में आढ़तियों ने मीटिंग की।

जागरण संवाददाता, जगराओं। सूबे भर के आढ़तियों की पंजाब प्रधान विजय कालड़ा की अगुवाई में शनिवार को जगराओं में मीटिंग हुई। मीटिंग में प्रधान विजय कालड़ा ने सरकार की ओर से मूंगी की फसल से आढ़त खत्म करने के फैसले निंदा करते हुए कहा कि सरकार की ओर से लिए गए इस फैसले से आने वाले दिनों में आढ़ती वर्ग पूरी तरह खत्म हो जाएगा।

loksabha election banner

प्रधान कालड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से दिए गए इस फैसले के बाद अब आढ़ती एसोसिएशन इकट्ठे होकर अपने असिस्त्व को बचाने के लिए संघर्ष शुरू करेंगे। यदि आढ़ती अब भी एकजुट होकर पंजाब सरकार के खिलाफ अपनी आवाज उठा न सके तो आने वाले दिनों में मूंगह के अलावा बासमत्ती व मक्की की फसल से भी सरकार की ओर से आढ़त खत्म कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि आढ़तिए संघर्ष का रास्ता अपने के लिए एकजुट होकर अपने अधिकारों की सुरक्षा के लिए पंजाब सरकार के खिलाफ अपनी अवाज बुलंद करने की अपील करेंगे। इस मौके पर आढ़तियों ने फैसला लिया कि यदि पंजाब सरकार 31 मई तक अपना फैसला वापिस नही लेती तो पंजाब भर के समूह आ़ढ़तिए अपनी अपनी दुकानें अनिश्चितकालीन समय के लिए बंद कर देंगे। और दुकानों की चाबियां व आढ़त का लाइसेंस मार्केट कमेटी के दफतर में जमा करवा दिया जाएगा।

इस मौके पर जिला प्रधान राज कुमार भल्ला, भूषण गोयल, स्वरणजीत सिंह गिदड़विंडी, परमजीत सिंह पम्मा, गुरमीत सिंह, बलविंदर सिंह, प्रहलाद सिंगला, रवि गोयल, नवीन गोयल, धर्मेंद्र भारदवाज, राजीव अग्रवाल, गगन भारद्वाज सहित दाल मिल एसोसिएशन के सदस्य भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.