लुधियाना, जेएनएन। महानगर के पर्यावरण को बिगाड़ रहे बुड्ढा दरिया के सुधार के लिए 2500 करोड़ रुपये की डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करवाई गई है। बहादुरके रोड टेक्सटाइल निटवियर एसोसिएशन ने यह डीपीआर कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, मेयर बलकार सिंह संधू और इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन रमन बालासुब्रह्मण्यम को सौंपी।

एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुण जैन बावा ने दावा किया बुड्ढा दरिया की समस्या से जूझ रहे महानगर को इस प्रोजेक्ट के तहत राहत तो मिलेगी ही, वहीं सरकार को एक रुपया भी इस पर खर्च नहीं करना होगा। जैन ने बताया कि इस डीपीआर को तैयार करवाने के लिए बहादुरके टेक्सटाइल एंड निटवियर्स ने 15 लाख रुपये खर्च किए हैं। जबकि मुंबई की कंपनी एनपी इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए तैयार है।

कंपनी का दावा है कि वह इस प्रोजेक्ट को तीन साल के भीतर पूरा कर लेगी। ताजपुर रोड से लेकर हंबड़ा तक 14 किलोमीटर के इलाके के लिए वह प्रोजेक्ट तैयार करेगी। वह खर्च पूरा होने पर सरकार को प्रोजेक्ट सौंप देगी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री आशु ने बहादुरके इंडस्ट्रियल जोन के विकास के लिए नगर निगम की ओर से तीन करोड़ और इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की तरफ से दिए जाने वाली दो करोड़ रुपये की ग्रांट का एलान भी किया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!