जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में येलो अलर्ट का असर कुछ खास नहीं दिख रहा है। बुधवार की शुरुआत भी तेज धूप से हुई। सुबह आठ बजे तक धूप के तेवर काफी तल्ख रहे। तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया, जिसने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया। लाेगाें की बाजाराें में चहल-पहल कम देखने काे मिली।

सड़कों पर लोग गर्मी से तिलमिलाते हुए दिखे। वहीं मौसम विभाग की मानें तो आज भी दोपहर एक बजे तक मौसम का मिजाज गर्म रहेगा। इसके बाद बादल छाए रह सकते हैं। शहर में कहीं कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 11 सितंबर तक जिले में बादल आते जाते रहेंगे और रुक-रुककर बूंदाबांदी और बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें-Cyber Crime: NIT के बीटेक व बीकाम ग्रेजुएट ने बनाया गिरोह, ATM कार्ड की क्लोनिंग कर करोड़ों रुपये उड़ाए; सात गिरफ्तार

 

तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा

स्वास्थ्य विशेषज्ञाें ने कहा कि तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा हो सकता है। इसलिए लाेगाें काे इस माैसम में घर से बाहर निकलते समय विशेष ध्यान रखना चाहिए। गर्मी के माैसम में लाेगाें काे जितना हाे सके कम ही बाहर निकलना चाहिए। लू से सेहत भी खराब हाे सकती है। तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन सहित कई बीमारियां घेर सकती हैं।

यह भी पढ़ें-Vegetable Rate List: लुधियाना में सब्जियां सस्ती, दाम में 10-20 रुपये प्रति किलाे की गिरावट; जानें कारण

 

ठंडा पानी से बचें

इसके साथ ही लाेगाें काे ठंडा पानी पीने से भी बचना चाहिए। लोगाें काे सुबह 11 से शाम चार बजे तक धूप में जाने से जितना हाे सके बचना चाहिए। इसके अलावा तरल पदार्थाें में नारियल पानी, नींबू पानी, लस्सी, फलों का जूस का अदिक से अधिक सेवन करना चाहिए।

यह भी पढ़ें-Punjab Kisan Andolan: अदाणी लाजिस्टिक्स पार्क व साइलाे प्लांट के बाद अब Walmart का स्टोर बंद, सैकड़ों कर्मियों की नौकरी पर संकट

 

Edited By: Vipin Kumar