जागरण संवाददाता, लुधियाना : अगर आप मंगलवार को सब रजिस्ट्रार दफ्तर जाकर रजिस्ट्री या अन्य काम करवाने के बारे में सोच रहे हैं तो यह प्लानिग कुछ दिन के लिए टाल दें। क्योंकि तहसीलदारों ने अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल का एलान कर दिया है। उनके साथ जिला माल अफसर व नायब तहसीलदार भी हड़ताल पर रहेंगे। पंजाब रेवेन्यू ऑफिसर्स एसोसिएशन ने पंजाब सरकार को साफ कर दिया कि जब तक तहसीलदार जगसीर सिंह के खिलाफ दर्ज मामला रद नहीं किया जाता तब तक हड़ताल जारी रखेंगे।

लुधियाना पूर्वी के सब रजिस्ट्रार दफ्तर के तहसीलदार जगसीर सिंह के खिलाफ विजिलेंस ने रिश्वत लेने के मामले में पर्चा दर्ज किया है। एसोसिएशन का तर्क है कि वकील के साथ तहसीलदार जगसीर सिंह का कोई लेना देना नहीं है और विजिलेंस ने झूठा मामला दर्ज किया है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सोमवार को बैठक कर अनिश्चितकाल हड़ताल पर जाने का फैसला कर दिया। मंगलवार से प्रदेश भर में सब रजिस्ट्रार दफ्तर बंद रहेंगे जिसके कारण रजिस्ट्रियां नहीं हो सकेंगी। विजिलेंस विभाग ने तहसीलदार के नाम पर पैसे लेते हुए एक वकील को काबू किया था। वकील से पूछताछ के बाद पूर्वी तहसीलदार जगसीर सिंह के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया। इसका उसी दिन से तहसीलदार विरोध करते आ रहे हैं। इस मामले में रेवेन्यू ऑफिसर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी उच्च अधिकारियों से भी बात कर चुके हैं लेकिन सुनवाई न होने पर संघर्ष करने का एलान कर दिया।

केस रद करने तक बंद रहेगा काम

एसोसिएशन के प्रधान तहसीलदार गुरदेव सिंह ने कहा कि इस मामले में जगसीर सिंह का कोई लेना देना नहीं है। एसोसिएशन के फैसले के बाद सभी जिलों के तहसीलदारों को मंगलवार से कामकाज बंद कर हड़ताल करने को कह दिया है। यह अनिश्चितकाल के लिए रहेगी। जब तक तहसीलदार के खिलाफ दर्ज मामला रद नहीं होता तब तक कोई भी तहसीलदार कामकाज नहीं करेगा। उन्होंने बताया कि सोमवार को तहसीलदारों ने अपना पूरा काम किया और उसके बाद हड़ताल करने का फैसला किया।

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!