जागरण संवाददाता, जगराओं (लुधियाना)। Swachh Bharat Abhiyan: सफाई की मनुष्य के जीवन में बहुत अहमियत है। स्वच्छता हमारे तन मन को निरोग रखती है। साफ रहना व सफाई रखनी हमारा प्रारंभिक फर्ज बनता है। यह कहना है नेहरू युवा केंद्र लुधियाना के जगराओं ब्लाक के वालंटियर मनजोत सिंह व नवदीप कौर का। नेहरू युवा केंद्र लुधियाना के को-आर्डिनेट रशमीत कौर के दिशा निर्देशों में जगराओं ब्लाक के गांव चक्र में स्वच्छ भारत अभियान तहत चक्र के खेल मैदानों की साफ-सफाई करवाई गई। इस मौके पर चक्र स्पोटर्स अकादमी व 5जैब बाक्सिंग अकादमी के खिलाड़ियों व प्रबंधकों की ओर से स्वच्छ भारत अभियान बढ़ा-चढ़ा कर हिस्सा लिया गया।

यह भी पढ़ें-Kisan Rail Roko Andolan: लुधियाना के जगराओं में भी किसान रेलवे ट्रैक पर बैठे, ट्रेनों की आवाजाही बंद

खेल मैदानों की सफाई कर किया पाैधराेपण

अभियान के तहत पाॅलीथिन और अन्य डिस्पोजिबल को इकट्ठा किया और डिस्पोजिबल हाउस पहुंचाया गया। इस मौके पर वालंटियरों ने खेल मैदानों की साफ-सफाई की, पौधरोपण किया, पौधों को पानी दिया। वालंटियर ने खेल मैदानों के विभिन्न हिस्सों में नए कूड़ेदान भी रखें ताकि कहीं भी कूड़ा फेंकने की मुश्किल न हो। इस मौके पर पंजाब फाउंडेशन के डायरेक्टर प्रिसिपल डा.बलवंत सिंह संधू ने जहां बच्चों की सफाई रखने के लिए प्रेरित किया, वहीं नेहरु  युवा केंद्र लुधियाना के अधिकारियों व वालंटियरों का धन्यवाद किया।गाैरतलब है कि पीएम माेदी की अपील पर देशभर में इस साल स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-पूर्व मंत्री अनिल जोशी की किसानों को नसीहत, रोज-रोज के बंद और जाम से जनाधार खो देगा आंदोलन

ये रहे माैजूद

इस मौके पर रछपाल सिंह सिद्धु, संदीप सिंह सिद्धु, दर्शन सिंह चीमा, अमित कुमार, दर्शन सिंह चक्र, जगदेव सिंह गिल, जसकिरणप्रीत सिंह, अमित कुमार, अमनदीप सिंह व गांव के अन्य नौजवान उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-Kisan Rail Roko Andolan Live: पंजाब में किसानों ने कई जगह रोकी ट्रेनें, रेलवे ट्रैकों पर जमे, यात्री परेशान

Edited By: Vipin Kumar