Move to Jagran APP

लुधियाना में पेयजल संकट से जूझ रहे लाेग, दूसरी कालोनियों से पीने का पानी लाने काे मजबूर

संतोष सिंह और गुरदेव सिंह ने कहा कि उन लोगों के घरों में पानी बड़ी मुश्किल से पहुंच रहा है और पानी किस समय सप्लाई होगा इसका किसी को कुछ पता नहीं है जिसके चलते लोग मुश्किल में रहते हैं कि आखिर पानी कहां से लाएं।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 02:02 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 02:02 PM (IST)
लुधियाना में पेयजल संकट से जूझ रहे लाेग, दूसरी कालोनियों से पीने का पानी लाने काे मजबूर
लुधियाना में सुरजीत सिंह नगर निवासी पानी को लेकर जूझ रहे हैं।

लुधियाना, जागरण संवाददाता। लुधियाना के ग्यासपुरा के सुरजीत सिंह नगर में पेयजल संकट गहराया हुआ है। सुरजीत सिंह नगर निवासियों का कहना है कि लगातार पेयजल संकट के कारण उन लोगों का जिंदगी मुश्किल में बीत रही है। स्थानीय लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है तो ऐसे में स्नान करना, कपड़ा धोने का काम, बर्तन धोने का काम आदि बड़ा मुश्किल हो चुका है।

loksabha election banner

स्थानीय निवासी संतोष सिंह और गुरदेव सिंह ने कहा कि उन लोगों के घरों में पानी बड़ी मुश्किल से पहुंच रहा है और पानी किस समय सप्लाई होगा इसका किसी को कुछ पता नहीं है, जिसके चलते लोग मुश्किल में रहते हैं कि आखिर पानी कहां से लाएं। इलाका निवासी चंद्रशेखर, विपन कुमार,  मुकेश कुमार, संजय, विक्की ,सोनू आदि ने कहा कि उनके घरों में जब पानी नहीं आता है तो पास के कालोनियों में जाकर लोगों से मिन्नत करके पानी लाते हैं जो सिर्फ पीने के काम में आता है। उन्होंने कहा कि दूसरे कॉलोनियों में भी लोग पानी इतना ही देते हैं ताकि पानी पिया जा सके। 

यह भी पढ़ें-Atmanirbhar Bharat: सीआइसीयू लुधियाना युवाओं को 'आत्मनिर्भर' बनाएगा, स्किल डेवलपमेंट के जरिये बढ़ाएंगे रोजगार

पार्षद और नगर निगम को शिकायत के बाद भी नहीं हाे रही सुनवाई

उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत स्थानीय पार्षद और नगर निगम को दी गई है। इसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं होने से लोग परेशान हैं। सुरजीत सिंह नगर निवासियों को पेयजल तक नसीब नहीं होने के बारे में इलाका पार्षद सोनिया शर्मा से बात करने पर उन्होंने कहा कि उनके वार्ड में दो-तीन कालोनियों में पानी का संकट है जिसके लिए उन्होंने नगर निगम सदन में आवाज उठाई और सदन में कार्रवाई चल रही है। जल्द ही पानी की समस्या को दूर कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के कमालपुरा में तैयार हाेंगे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी, लड़कियाें काे बाॅक्सिंग व कबड्डी की दी जाएगी मुफ्त ट्रेनिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.