जागरण संवाददाता, लुधियाना : दैनिक जागरण की ओर से आयोजित संस्कारशाला अभियान के तहत इंटर स्कूल वाद-विवाद प्रतियोगिता में 14 स्कूलों के विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। 'सफलता एक अच्छा अध्यापक नहीं' विषय पर आयोजित प्रतियोगिता में बच्चों ने पक्ष और विपक्ष में अपनी बुद्धिमता दिखाई।

इस दौरान बच्चों का कहना था कि सफलता की कामयाबी हमेशा अच्छा अध्यापक नहीं होती, इसलिए कामयाबी के गुरूर में मनुष्य को हिटलर, बगदादी और लादेन नहीं बन जाना चाहिए। पंजाब यूनिवर्सिटी के रीजनल सेंटर ऑडिटोरियम में आयोजित प्रतियोगिता में बच्चों ने अपने तर्को से जजों को भी संशय में डाल दिया और उन्हें भी विजेता के चयन में मशक्कत करनी पड़ी। रायन इंटरनेशनल स्कूल जमालपुर के बच्चों ने अपनी श्रेष्ठता सिद्ध करते हुए विजेता और पहले उपविजेता की ट्रॉफी पर कब्जा किया, जबकि बीवीएम किचलू नगर को दूसरे उपविजेता की ट्राफी से संतोष करना पड़ा।

रायन इंटरनेशनल की दसवीं की छात्रा अंशिका चौधरी ने विजेता बनने का गौरव हासिल किया, जबकि उसी की साथी छात्रा रवनीत कौर ने फ‌र्स्ट रनरअप की ट्रॉफी जीती। सेकेंड रनरअप बीवीएम किचलू नगर की छात्रा आस्था भनोट रही। इसके अलावा गुरु नानक इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की तनवीर कौर और बीवीएम चंडीगढ़ रोड की दिव्या भोला को सांत्वना पुरस्कार से संतोष करना पड़ा। समापन समारोह में कैप्टन वीके स्याल और पीयू रीजनल सेंटर के हेड रविइंदर सिंह ने विजेताओं को पुरस्कार बांटे। प्रतियोगिता में जज की भूमिका अदा करने वाली डॉ. हनी वालिया, प्रो. सरिता माटा और प्रो. इरादीप कौर तथा शिक्षाविद् व संस्कारशाला डिबेट के सलाहाकार अनिल कुमार को दैनिक जागरण की ओर से विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। मंच संचालन कृतिका कोछड़ ने किया। इन स्कूलों ने लिया भाग बीसीएम आर्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल, शास्त्री नगर

बीसीएम बसंत एवेन्यू, दुगरी

रयान इंटरनेशनल स्कूल, जमालपुर

रयान इंटरनेशनल स्कूल, दुगरी

आरएस मॉडल स्कूल, शास्त्री नगर

गुज्जरांवाला गुरु नानक स्कूल, रोज गार्डन

बीवीएम किचलू नगर

बीवीएम ऊधम सिंह नगर

बीवीएम चंडीगढ़ रोड

कुंदन विद्या मंदिर, सिविल लाइंस

ओरिएंट इंटरनेशनल स्कूल, टिब्बा रोड

ओरिएंड कॉन्वेंट स्कूल, माछीवाड़ा

पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल, सिविल लाइंस

गुरु नानक इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, मॉडल टाउन

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!