Move to Jagran APP

लुधियाना में नौ माह बाद गुलजार हुए शहर के निजी स्कूल, कक्षाओं में लौटी चहल-पहल

पंजाब सरकार की तरफ से कक्षा पांचवीं से बारहवीं तक स्कूल खोले जाने की स्वीकृति मिलने के बाद लुधियाना सहोदय स्कूल कांप्लेक्स(एलएसएससी) के अधीन चलने वाले सीबीएसई स्कूल सोमवार से गुलजार हो गए। इस दौरान कोरोना हिदायतों का खास ध्यान रखा गया।

By Rohit KumarEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 01:11 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 01:11 PM (IST)
लुधियाना में नौ माह बाद गुलजार हुए शहर के निजी स्कूल, कक्षाओं में लौटी चहल-पहल
लुधियाना सहोदय स्कूल कांप्लेक्स के अधीन चलने वाले सीबीएसई स्कूल सोमवार से गुलजार हो गए।

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब सरकार की तरफ से कक्षा पांचवीं से बारहवीं तक स्कूल खोले जाने की स्वीकृति मिलने के बाद लुधियाना सहोदय स्कूल कांप्लेक्स(एलएसएससी) के अधीन चलने वाले सीबीएसई स्कूल सोमवार से गुलजार हो गए। बेशक इन स्कूलों में नौवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को पहले भी बुलाया जा रहा था लेकिन कक्षा पांचवीं से आठवीं तक के विद्यार्थियों को सोमवार से बुलाया जाना शुरू किया।

loksabha election banner

बता दें कि इन स्कूलों में आनलाइन पढ़ाई भी जारी रहेगी और स्कूल में छोटी कक्षा के जो बच्चे भी पहुंचे, वह अभिभावकों की लिखित स्वीकृति के साथ पहुंचे। इससे पहले स्कूलों ने कोविड-19 की गाइडलाइंस एक कक्षा में बारह से पंद्रह बच्चों, मास्क पहनना अनिवार्य, एक बैंच पर एक विद्यार्थी, थर्मल स्क्रीनिंग, हाथ सैनिटाइज को पूरी तरह से फालो किया।

38 प्रतिशत रही आठवीं के बच्चों की उपस्थिति

बीसीएम स्कूल दुगरी की प्रिंसिपल डा. वंदना शाही ने कहा कि पहले दिन आठवीं कक्षा के बच्चों को स्कूल बुलाया गया। एक बैच में बारह बच्चों को बिठाया गया और ढाई घंटे की कक्षा चली। स्कूल में कक्षा आठवीं के बच्चों की उपस्थिति 38 प्रतिशत रही।

हर कक्षा में बैठे दस बच्चे 

- कुंदन विद्या मंदिर स्कूल सिविल लाइंस की प्रिंसिपल नविता पुरी ने कहा कि पहले दिन पांचवीं और छठी के बच्चों को बुलाया गया। हर कक्षा में दस बच्चे बैठे। स्कूल की कैंटीन बंद रही। किसी को दूसरे के साथ खाना शेयर करने की इजाजत नहीं दी गई। कक्षा पांचवीं के 162 और कक्षा छठी के 155 अभिभावकों की स्वीकृति के साथ पहुंचे।

सातवीं व आठवीं के बच्चों को ही बुलाया स्कूल

- गुरु नानक पब्लिक स्कूल सराभा नगर की प्रिंसिपल परविंदर कौर ने कहा कि सोमवार को सातवीं और आठवीं के बच्चों को ही बुलाया गया। कक्षा सातवीं के 24 और कक्षा आठवीं के 45 बच्चे स्कूल आए। स्कूल 9.30 से 12.30 बजे तक लगा।

बुधवार से स्कूल आएंगे पांचवीं कक्षा के बच्चे

- बीसीएम स्कूल शास्त्री नगर की प्रिंसिपल डा. परमजीत कौर के मुताबिक स्कूल में छठी से आठवीं तक के बच्चे पिछले सप्ताह से स्कूल आ रहे हैं। कक्षा पांचवीं के बच्चे बुधवार से स्कूल आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.