बिंदु उप्पल, जगराओं। हर बच्चा पढ़ाई के साथ कुछ सीखना चाहता है ताकि उसका बौद्धिक विकास हो और उस पर पढ़ाई का बोझ न हो। इसलिए शिक्षा विभाग सभी सरकारी स्कूलों व प्राइवेट स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों का सदुपयोग करते हुए समर कैंप लगने जा रहा है। ताकि बच्चे लगातार स्कूल भी आए और खेल-खेल में कुछ सीखें। यह कहना है जिला शिक्षा अधिकारी स्वर्णजीत कौर का। उन्होंने बताया कि इस बार हर स्कूल के लिए एक सप्ताह का समर कैंप लगाना अनिवार्य है। दैनिक जागरण ने गर्मियों की छुटिट्यों में लगने वाले समर कैंप को लेकर विभिन्न सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के प्रमुखों से बातचीत की तो सभी ने कहा कि समर कैंप यानि मस्ती के साथ लर्निंग विद प्लेइंग के मकसद को पूरा करना है।

बच्चों में छिपी प्रतिभा होगी उजागर: 
सोबल सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल अलीगढ़ की डायरेकटर सिस्टर सोबल ने बताया कि गर्मियों की छुट्टियां 3 जून से 7 जुलाई तक है। समर कैंप में विभिन्न गतिविधियां जैसे आर्ट एंड क्राफ्ट, क्लासिकल व वेस्ट्रन डांस, वोकल व इंस्ट्रूमेंटल म्यूजिक, क्रिकेट, फुटबॉल, बास्केटबॉल और हॉकी आदि के गेम करवाए जाएंगे। इस कैंप से बच्चों में छिपी प्रतिभा उजागर होगी।

आर्चरी सीखने का मिलेगा अवसर:  अंजनी सिंह द यूनिराइज व‌र्ल्ड स्कूल की प्रिंसिपल अंजनी सिंह ने बताया कि स्कूल में समर कैंप में किंडरगार्डन के लिए स्पीकिंग स्किल, टेबल मैनर्स, आर्चरी, म्यूजिक एंड डांस, इंडोर गेम्स व नॉन-फायर कु¨कग मूवी शो होगा।

स्पोकन इंग्लिश सिखाई जाएगी:
धालीवाल जतिंद्रा ग्रीनफील्ड स्कूल गुरुसर सुधार की मैनेजर डॉ. मनप्रीत कौर धालीवाल ने बताया कि स्कूल के एजुकेशन लाइन में 1 जून से 15 जुलाई तक समर कैंप लगाया जा रहा है। इस दौरान इंग्लिश ग्रामर, स्पोकन इंग्लिश, पेंटिंग, अबैकस, डांस, भंगड़ा और आइलेट्स की तैयारी करवाई जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!