Move to Jagran APP

रेहड़ी-फड़ी वाले वेंडर जोन में शिफ्ट किए जाएंगे

शहर में ट्रैफिक समस्या के समाधान के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 01:08 AM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 01:08 AM (IST)
रेहड़ी-फड़ी वाले वेंडर जोन में शिफ्ट किए जाएंगे
रेहड़ी-फड़ी वाले वेंडर जोन में शिफ्ट किए जाएंगे

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर में ट्रैफिक समस्या के समाधान के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर आफिस में रेहड़ी-फड़ी फेडरेशन और नेशनल एसोसिएशन आफ स्ट्रीट वेंडर आफ इंडिया (नासवी) के सेक्रेटरी टाइगर सिंह के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग मीटिग हुई। इसमें वेंडरों ने पुलिस की तरफ से आ रही परेशानियों को लेकर बात की गई।

loksabha election banner

टाइगर सिंह ने कहा कि रेहड़ी-फड़ी वाले सरकार के रिकार्ड में रजिस्टर्ड है। निगम इन्हें वेंडर जोन में शिफ्ट करेगा, ताकि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधरे और रेहड़ी-फड़ी वालों को भी परेशानी न आए। टाइगर सिंह ने कहा कि रेहड़ी-फड़ी वालों ने लोन ले रखे है,इसलिए नगर निगम और जिला प्रशासन इन्हें व्यवस्थित करने में जुटी है। कार्पोरेशन कमिश्नर प्रदीप कुमार सभ्रवाल और लुधियाना रेहड़ी-फड़ी मेंबर्स के साथ बातचीत कर विश्वास दिलाया कि जल्द टाउन वेंडिंग कमेटी की मीटिग बुलाई जाएगी और जोनल कमिश्नर नीरज जैन सभी व्यवस्था को पुख्ता करेंगे। मीटिग में रेहड़ी-फड़ी फेडरेशन के वरिष्ठ उप प्रधान रामानंद पोद्दार,मुसाफिर, गगनदीप सिंह, सतपाल सिंह शामिल थे।

ड्राइवरों को सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

इधर, बीसीएम स्कूल दुगरी में ट्रैफिक विभाग के सहयोग से सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह के तहत ड्राइवरों के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एसपी गुरदेव सिंह, जिला बाल संरक्षण अधिकारी रश्मिी शिक्षा विभाग से हरमिदर सिंह ने ड्राइवरों को जागरूक किया। एसीपी गुरदेव सिंह ने ड्राइवरों को स्कूल बसों की फिटनेस की लगातार जांच करते रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा उनका पहला कर्तव्य होना चाहिए। बस चलाते समय बसों की रफ्तार का विशेष ध्यान भी वह रखें और किसी दूसरे वाहन से आगे निकलने की कोशिश न करें। मौजूद बस ड्राइवर्स ने इस दौरान कई सवाल भी पूछे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.