Move to Jagran APP

स्टेटिक कंपेक्टर, 66 केवी पावर सब स्टेशन व फायर स्टेशन लगने का रास्ता साफ Ludhiana News

मंडी बोर्ड न्यू सब्जी मंडी बहादुर के रोड में जगह देने को राजी हो गया है। जल्द ही विभाग के अफसरों की टीम मंडी बोर्ड का दौरा करेगी और जगह चिह्नित करेगी।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 01:53 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 01:53 PM (IST)
स्टेटिक कंपेक्टर, 66 केवी पावर सब स्टेशन व फायर स्टेशन लगने का रास्ता साफ Ludhiana News
स्टेटिक कंपेक्टर, 66 केवी पावर सब स्टेशन व फायर स्टेशन लगने का रास्ता साफ Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। नेशनल हाइवे पर कैलाश नगर, बाल सिंह नगर व न्यू सुभाष नगर के पास बने सेकेंडरी कूड़ा डंप नगर निगम के साथ-साथ ट्रैफिक पुलिस के लिए भी सिरदर्द बने हुए हैं। इन तीनों सेकेंडरी डंपों पर स्टेटिक कंपेक्टर लगाए जाने की मंजूरी मिल चुकी है, लेकिन निगम को इसके लिए जगह नहीं मिल रही थी। इसी तरह हलका पूर्वी में पावर सप्लाई के लिए 66 केवी पावर सब स्टेशन व फायर स्टेशन भी बनने हैं। इन दोनों प्रोजेक्टों के लिए भी जगह नहीं मिल रही है, लेकिन अब इन तीनों प्रोजेक्टों के शुरू होने के लिए रास्ता साफ हो गया। मंडी बोर्ड न्यू सब्जी मंडी बहादुर के रोड में जगह देने को राजी हो गया है। जल्द ही विभाग के अफसरों की टीम मंडी बोर्ड का दौरा करेगी और जगह चिह्नित करेगी। टीम की रिपोर्ट के आधार पर मंडी बोर्ड जगह संबंधित विभागों को सौंप देगा।

loksabha election banner

नगर निगम स्टेटिक कंपेक्टर लगाने के लिए मंडी बोर्ड से कई बार जगह की मांग कर चुका था, लेकिन मंडी बोर्ड निगम को जगह देने के लिए हामी नहीं भर रहा था। अब विधायक संजय तलवाड़ ने मंडी बोर्ड के सेक्रेटरी रवि भगत के साथ चंडीगढ़ में बैठक की और उनके सामने तीनों प्रोजेक्टों के लिए जगह की डिमांड रखी। विधायक संजय तलवाड़ ने बताया कि स्टेटिक कंपेक्टर के लिए जगह न मिलने के कारण यह प्रोजेक्ट लंबे समय से लटका हुआ है, जबकि इसकी बेहद आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि उनके हलके में जीटी रोड पर तीन बड़े सेकेंडरी कूड़ा डंप हैं और पूरा कूड़ा सड़कों पर बिखरा रहता है। आस-पास कोई सरकारी जगह न होने की वजह से स्टेटिक कंपेक्टर नहीं लगाया जा सका। वार्ड दो से लेकर छह तक बिजली की सप्लाई के लिए 66 केवी पावर सब स्टेशन भी लगाया जाना है।

इसके अलावा इलाके में आगजनी की बहुत सी घटनाएं होती हैं। इसलिए हलका पूर्वी में फायर स्टेशन भी बनाया जा रहा है, लेकिन इसके लिए भी जगह नहीं मिल रही थी। उन्होंने बताया कि उन्होंने मंडी बोर्ड के सेक्रेटरी रवि भगत के साथ उन्होंने बैठक की थी, जिसके बाद उन्होंने जगह देने के लिए हामी भर दी है। जल्द ही वह अपने अफसरों की टीम भेजेंगे और वह खाली पड़ी जगह की निशानदेही करके अपनी रिपोर्ट भेजेंगे। उसके बाद मंडी बोर्ड तीनों प्रोजेक्टों के लिए जगह देगा। जगह मिलते काम शुरू करवा दिया जाएगा। क्योंकि इन तीनों प्रोजेक्टों की सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.