Move to Jagran APP

बुड्ढा दरिया के किनारे तैनात होगी Special Task Force, कूड़ा फेंकने वालों पर रखेगी नजर Ludhiana News

सतगुरु ने निगम कमिश्नर को कहा कि दरिया के किनारे एक स्पेशल फोर्स तैनात करवाएं जो कि दरिया में कूड़ा फेंकने वालों पर नजर रखें।

By Edited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 11 Aug 2019 01:24 PM (IST)
बुड्ढा दरिया के किनारे तैनात होगी Special Task Force, कूड़ा फेंकने वालों पर रखेगी नजर Ludhiana News
बुड्ढा दरिया के किनारे तैनात होगी Special Task Force, कूड़ा फेंकने वालों पर रखेगी नजर Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। बुड्ढा दरिया की सफाई के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने श्री भैणी साहिब दरबार के प्रमुख सतगुरु ठाकुर उदय सिंह के नेतृत्व में टास्क फोर्स का गठन किया था। इसके बाद सतगुरु ठाकुर उदय सिंह ने श्री भैणी साहिब की संगत के साथ मिलकर बुड्ढा दरिया की सफाई शुरू करवाई। दरबार की तरफ से एक मशीन लगातार दरिया के किनारे सफाई में जुटी रही। निगम कमिश्नर शनिवार को अपने मातहत अफसरों के साथ श्री भैणी साहिब पहुंचीं और उन्होंने सतगुरु से आग्रह किया कि दरिया की सफाई में लगाई गई मशीन पहले की तरह काम पर जारी रखा जाए।

loksabha election banner

सतगुरु ने निगम कमिश्नर को कहा कि दरिया के किनारे एक स्पेशल फोर्स तैनात करवाएं जो कि दरिया में कूड़ा फेंकने वालों पर नजर रखें। सतगुरु ने कहा कि दो गाड़ियां नगर निगम तैयार करवाए और दो गाड़ियां दरबार की तरफ से दी जाएंगी जो कि रोजना सुबह छह बजे से 12 बजे तक दरिया के किनारे पेट्रोलिंग करें। सतगुरु ठाकुर उदय सिंह ने कहा कि जो स्पेशल फोर्स बनानी है उसमें कुछ निगम कर्मियों को तैनात करें और उन्हें चालान करने की पावर भी दें। उन निगम कर्मियों को बाकायदा अलग से यूनिफार्म बनाएं ताकि लोग उनसे डरें भी।

उन्होंने कहा कि दरबार के वॉलंटियर भी इसमें पूरा सहयोग करेंगे। सतगुरु के इस प्रस्ताव पर कमिश्नर ने हामी भर दी। सतगुरु ने कहा कि जो लोग कूड़ा फेंकते हैं उन्हें पहले समझाया जाए और उसके बाद उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करें। सतगुरु ने दरिया के किनारे हुए कब्जों को हटाने को भी कहा। सतगुरु ने निगम कमिश्नर से पीपीसीबी द्वारा दर्ज करवाए गए केस के बारे में भी जानकारी ली।

कमिश्नर ने उन्हें बताया कि इंडस्ट्री की जांच का पूरा जिम्मा पीपीसीबी के पास है। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री का प्रदूषित पानी एसटीपी में आता रहा जिसकी वजह से एसटीपी को नुकसान हुआ। इसके अलावा दरिया के किनारे अधिक से अधिक पौधे लगाने पर भी सहमति बनी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.