सत्येन ओझा, मोगा। फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद के कांग्रेस या आम आदमी पार्टी में शामिल होने की चर्चाओं को विराम लग जाने के बाद अब ये तय माना जा रहा है कि मालविका पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक पार्टी के टिकट पर मोगा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए भाजपा ने शर्त रखी है कि सोनू सूद पंजाब में गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करेंगे, तभी पार्टी कैप्टन के दल को मोगा विधानसभा सीट देगी।

इस समय जब भाजपा व पंजाब लोक पार्टी के बीच सीटों के बंटबारे की जमीन तैयार की जा रही है, उस समय फिल्म अभिनेता सोनू सूद की पंजाब में मौजूदगी इन चर्चाओं को हवा दे रही है। हालांकि खुद फिल्म अभिनेता सोनू सूद व उनकी बहन मालविका सूद इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं कि मालविका किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगी। खुद सोनू राजनीति में आने की चर्चाओं पर विराम लगा चुके हैं।

गौरतलब है कि शुरुआती दिनों में सोनू सूद की बहन मालविका सूद को लेकर ये चर्चाएं तेजी से छिड़ी थीं कि वह कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं या आम आदमी पार्टी में जा सकती हैं। इन चर्चाओं को इसलिए भी बल मिला था, क्योंकि खुद सोनू सूद कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिले थे। उस समय कैप्टन पंजाब के सीएम थे। तब उन्होंने कैप्टन से अपनी मालविका सूद को मिलवाया था। हालांकि बाद में चरणजीत सिंह चन्नी व अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद इन चर्चाओं पर विराम लग गया था। 

दिल्ली के सीएम व आप मुखिया अरविंद केजरीवाल एवं पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी दोनों पिछले दिनों मोगा आ चुके हैं, लेकिन मालविका दोनों में से किसी के कार्यक्रम में नहीं पहुंची थीं। इसके बाद उनकी कांग्रेस या आप में जाने की चर्चाओं का विराम लग चुका है। कैप्टन खेमे में मालविका के जाने की चर्चाओं को दो दिसंबर को उस समय बल मिला जब भाजपा के राष्ट्रीय सचिव डा. नरिंदर राणा प्रदेश महामंत्री जीवन गुप्ता के साथ मोगा पहुंचे थे। उस दिन हालांकि दोनों नेताओं ने जिला भाजपा संगठन की बैठक की थी, लेकिन भाजपा सूत्रों की मानें तो पार्टी के राष्ट्रीय सचिव जिले के साथ बैठक करने नहीं, बल्कि मालविका को गठबंधन का प्रत्याशी बनाया जाए तो पंजाब की राजनीति पर क्या असर पड़ सकता है, इस संभावना को टटोलने पहुंचे थे।

सूत्रों का कहना है कि डा.राणा के दौरे से पहले भाजपा नेतृत्व में इस बात पर चर्चा हो चुकी थी कि अगर सोनू सूद भाजपा के संभावित गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार के लिए तैयार हो जाएं तो मालविका को मोगा से कैप्टन की पार्टी से टिकट दी जा सकती है। सूत्रों का कहना है कि फिल्म अभिनेता सोनू सूद के साथ चुनाव प्रचार पर अभी सहमति नहीं बनी है, जबकि मालविका को कैप्टन की पार्टी के टिकट की संभावना इसी शर्त पर टिकी है। हालांकि माना जा रहा है कि जब भाजपा व कैप्टन खेमे में सीटों के बंटबारे की लेकर जमीन तैयार हो रही है। ऐसे में सोनू सूद की पंजाब में मौजूदगी को हलके में नहीं लिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि मालविका को लेकर जल्द सहमति बन सकती है। इसकी घोषणा भले ही कुछ देर से हो।

Edited By: Kamlesh Bhatt