जेएनएन, लुधियाना। मां के लिए बेटे ने ट्रेन की चेन खींच दी। लेकिन जब वह पकड़ा गया तो उसके पिता ने चेन खींचने का गुनाह अपने सिर ले लिया।इसके बाद पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया।

जानकारी के अनुसार, एक युवक को अपनी मांग के साथ गरीब रथ ट्रेन में बिहार जाना था। युवक गरीब रथ ट्रेन में चढ़ गया और ट्रेन चल पड़ी। लेकिन इस दौरान उसकी मां पीछे रह गई। अपनी मां को ट्रेन में चढ़ाने के लिए युवक ने चेन खींचकर ट्रेन को रोक दिया। युवक के चेन खींचने से गरीब रथ ट्रेन 16 मिनट लेट हो गई। चेन खींचने की सूचना मिलते ही आरपीएफ मौके पर पहुंच गई। पुलिस टीम ने आरोपी युवक को काबू कर लिया। इस दौरान बेटे को पकड़े जाने पर बाप ने फिल्मी अंदाज में कहा कि जंजीर उसने नहीं, मैंने खींची है। पुलिस असमंजस में पड़ गई, गलती एक आरोपित दो। पुलिस कार्रवाई में जुट गई। इस दौरान ट्रेन का भी समय हो गया। युवक को अपनी मां के साथ गांव जाना था। इस वजह से  टिकट देखने के बाद पुलिस ने उसे सफर करने के लिए भेज दिया। युवक के पिता को पुलिस अपने साथ थाने लाई और पूछताछ की।

पिता के पास नहीं मिला प्लेटफॉर्म टिकट

पुलिस ने छानबीन की तो चला कि युवक के पिता के पास प्लेफॉर्म टिकट भी नहीं था। इसके बाद पुलिस ने उसे आरोपित बनाकर केस दर्ज कर लिया। युवक के पिता का कहना था कि प्लेटफाॅर्म का टिकट उसके बेटे के पास था। 

जमानत पर किया रिहा

उधर, बेटे ने फोन कर अपने परिजनों को पिता के गिरफ्तार होने की सूचना दे दी, जिसके बाद पिता को परिजनों ने जमानत पर रिहा करवा लिया। पुलिस के निर्देश पर आराेपित को अब अदालत में पेश होना है, जहां उसे सजा सुनाई जाएगी। आरोपित पिता को निर्देश दिया गया कि वह सोमवार को दस बजे थाने पह़ुंच जाए, ताकि अदालत में पेश कर आगे कि कार्रवाई पूरी की जा सके। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!