Move to Jagran APP

SOI का शक्ति प्रदर्शन, बराड़ ने कहा, छात्रों को नेता बनाने के लिए देंगे स्पेशल ट्रेनिंग

लोकसभा चुनाव से पहले गुरू नानक देव ऑडीटोरियम में स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया (एसओआइ) ने समारोह कर शक्ति प्रदर्शन किया।

By Edited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 03:10 AM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 10:26 AM (IST)
SOI का शक्ति प्रदर्शन, बराड़ ने कहा, छात्रों को नेता बनाने के लिए देंगे स्पेशल ट्रेनिंग
SOI का शक्ति प्रदर्शन, बराड़ ने कहा, छात्रों को नेता बनाने के लिए देंगे स्पेशल ट्रेनिंग

लुधियाना [अर्शदीप समर]। लोकसभा चुनाव से पहले गुरु नानक देव ऑडीटोरियम में वीरवार को स्टूडैंट्स आर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया (एसओआई) ने समारोह कर शक्ति प्रदर्शन किया। 12 से अधिक कॉलेज के चार हजार के करीब छात्र समारोह में शामिल हुए। मुख्यातिथि के तौर पर एसओआइ के अध्यक्ष परमिंदर सिंह बराड़ शामिल हुए। इस दौरान कॉलेज के छात्रों ने स्टेज पर प्रस्तुति दी, जिसमें भंगड़ा, गिद्दा व अन्य स्टेज शो शामिल थे। परमिंदर सिंह बराड़ ने इस अवसर पर कहा कि एसओआइ छात्रों के हित को लेकर लड़ाई लड़ेगी, जिसमें छात्रों की पढ़ाई, खेल व अन्य जगहों पर आने वाली दिक्कतों को दूर किया जाएगा। इसके अलावा देश व राज्य की उन्नति के लिए पढ़े लिखे युवाओं को भी आगे आने की जरूरत है। छात्रों को राजनीति में लाने व उन्हें नेता बनाने के लिए एसओआइ एक प्लेटफार्म तैयार करेगी और उन्हें स्पेशल ट्रे¨नग देकर एक सफल नेता बनाएगी। इस मौके पर एसओआइ मालवा जोन-4 के प्रधान आकाश भट्टल आदि सदस्य मौजूद थे।

prime article banner

कांग्रेस और विरोधी पार्टियों पर भी प्रहार करेगी

एसओआइ पंजाब में छात्र संघ को मजबूत करने के लिए एसओआइ जहां छात्र राजनीति को मजबूत करने की तैयारी कर रही है, वहीं, वह लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और विरोधी दल की पार्टियों पर भी निशाने साधने की तैयारियों में जुट गई है। कांग्रेस की छात्रों को लेकर गलत नीतियों पर भी एसओआइ सरकार पर प्रहार करेगी। इसके अलावा राजनीति मुद्दों पर भी विरोधियों को घेरने का काम करेगी। अब पूरे पंजाब में छात्रों को एसओआइ में शामिल किया जाएगा। पांच फरवरी को पटियाला, सात को जालंधर और 12 फरवरी को फतेहगढ़ साहिब में छात्रों की रैली की जाएगी।  

कॉलेज चुनाव की तैयारी में भी जुटी एसओआइ

पंजाब सरकार की तरफ से कॉलेज में होने वाले चुनाव की सहमति के बाद से भी एसओआइ ने तेजी से जमीनी स्तर पर काम करना शुरू कर दिया है। मालवा प्रधान तैनात करने के बाद अब जिला प्रधान और कॉलेज प्रधान बनाने की तैयारी है, ताकि अगर सरकार कॉलेज चुनाव को लेकर मंजूरी दे देती है तो एसओआइ की तरफ से मजबूत दावेदारी ठोकी जाएगी। इसके लिए अभी से ही एसओआइ ने सदस्यता फार्म भी भरने शुरू कर दिए हैं, ताकि संगठन को ओर अधिक मजबूती मिल सके।  

एसओआइ ने शहर में लगाए होर्डिंग और बैनर

एसओआइ ने शक्ति प्रदर्शन करने के लिए शहर भर में होर्डिंग और बैनर लगाए हैं। बैनर में पूर्व मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल, पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया और नवनियुक्त अध्यक्ष परमिंदर सिंह बराड़ की फोटो लगाई गई। हालांकि समारोह के दौरान सीनियर अकाली नेताओं और यूथ अकाली नेताओं से दूरी बनाई रखी, ताकि छात्रों को लगे कि समारोह राजनीतिक नहीं, बल्कि छात्रों के मुद्दों के लिए हो रहा है।  

छात्राओं को भी राजनीति में आगे लाया जाएगा

बराड़ ने समारोह में शामिल हुए छात्रों की समस्याएं भी सुनी और उन्हें भरोसा दिया कि हल निकालने के लिए एसओआइ किसी भी हद तक लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा कि छात्राओं को भी राजनीति में आगे लाया जाएगा, क्योंकि देश की उन्नति के लिए पढ़ी लिखी युवतियों का आगे आना बहुत जरूरी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.