जागरण संवाददाता, लुधियाना। Jagran Impact : शराब के ठेके पर अब ग्राहक को सोड़ा, पानी, नमकीन और गिलास बेचा तो सख्त कार्रवाई होगी। पुलिस अब उन शराब ठेकेदारों पर कार्रवाई को लेकर सख्त हो गई है, जो अपने ठेकों पर शराब बेचने के साथ-साथ ग्राहकों को यह सब सामग्री मुहैया कराते हैं। हर चीज वहां आसानी से मिल जाने के कारण उनके ग्राहक ठेके के बाहर ही शराब पीना शुरू कर देते हैं।

इससे वहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। सोमवार रात थाना डिवीजन नंबर तीन प्रभारी मधु बाला ने अपने थाना क्षेत्र के अधीन आते इलाकों के सभी ठेकों पर काम करने वाले कर्मचारियों को न केवल चेतावनी दी, बल्कि उन ठेकों में पड़ा वह सब सामान भी हटाया गया।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Civil Hospital में फिर लापरवाही, दर्जा चार कर्मचारियों ने लगाए टांके; सिर में ही छोड़ दिया कांच

 

दैनिक जागरण ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा

दैनिक जागरण ने 15 सितंबर के अंक में 'सीपी साहब.. सख्ती बेकार, रात को खुले में छलक रहे जाम' शीर्षक के साथ समाचार को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था। इसमें फोटो व खबर के माध्यम से पुलिस प्रशासन को बताया गया था कि रात के समय किस तरह शराब ठेके के बाहर लोग खुलेआम शराब पीकर कानून की धज्जियां उड़ाते हैं। उसी पर संज्ञान लेते हुए एसआइ मधु बाला के नेतृत्व में पहुंची पुलिस की टीम ने ताजपुर चौक, कश्मीर नगर तथा समराला रोड स्थित शराब के ठेके पर पहुंच कर वहां काम करने वाले कर्मचारियों को नियमों का पालन करने संबंधी सख्त चेतावनी दी। गाैरतलब है कि शहर में शराब की तस्करी के कई मामले सामने आ रहे हैं। लाेगाें ने पुलिस से इस पर राेक लगाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें-कैप्‍टन अमरिंदर सिंह का 'किला' बचाने को अंतिम क्षणों में बिट्टू ने भी लगाया था जोर, सुलह की कोशिश हुई नाकाम