Move to Jagran APP

महानगर में बढ़ी देसी व अंग्रेजी शराब की तस्करी

अमृतसर और तरनतारन में जहरीली शराब के कारण मौतें होने के बाद लुधियाना पुलिस एक्शन में आ गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 02:02 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 02:02 AM (IST)
महानगर में बढ़ी देसी व अंग्रेजी शराब की तस्करी
महानगर में बढ़ी देसी व अंग्रेजी शराब की तस्करी

जासं, लुधियाना : अमृतसर और तरनतारन में जहरीली शराब के कारण मौतें होने के बाद लुधियाना पुलिस एक्शन में आ गई। हालांकि पिछले काफी समय से अवैध शराब के तस्करों ने पैर पसार लिए थे। सिधवां वेट में पुलिस ने छापेमारी कर नकली अंग्रेजी शराब का जखीरा बरामद किया था। इस मामले में बिट्टू छाबड़ा को भी गिरफ्तार किया गया था। उधर, जिला पुलिस ने भी दो महीने में 260 के करीब नशा तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज किया जिसमें 295 तस्कर गिरफ्तार किए गए। वहीं शहर में दो तरह की शराब की अलग-अलग जगहों पर तस्करी हो रही है। इसमें एक अन्य राज्यों से तस्कर शराब लेकर आते हैं और सस्ते दाम में बेच देते हैं। वहीं, कुछ तस्कर दरिया के किनारे नकली शराब तैयार करते हैं। दोनों तरह के ही तस्करों ने शहर में पूरी तरह से पैर पसारे हुए हैं। पुलिस की कुछ टीमें लगातार दरिया पर गश्त कर नकली शराब तस्करी करने वालों को गिरफ्तार करने में जुटी है।

loksabha election banner

7500 मिलीलीटर देसी शराब समेत गिरफ्तार

तीन दिन में पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी करने वाले लोगों पर पूरी तरह से शिकंजा कसा है। इस दौरान तीन लाख के करीब लाहन और भारी मात्रा में देसी शराब बरामद की है। इसके साथ ही एक दर्जन से अधिक तस्करों पर मामला दर्ज हुआ। वहीं थाना पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर अवैध शराब के खिलाफ मुहिम चला 17 तस्करों पर मामला दर्ज किया। उधर, सीआइए-2 पुलिस ने स्पेशल नाकाबंदी कर 7500 मिलीलीटर देसी शराब के साथ आरोपित मेहरबान के जीवन सिंह को काबू किया।

तस्करों को नहीं जाएगा बख्शा: सीपी

पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने कहा कि अवैध शराब की तस्करी करने वाले तस्करों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस काफी समय से अवैध शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ मुहिम चला रही है। अगर किसी भी पुलिस मुलाजिम ने शराब तस्कर का साथ देने की कोशिश की तो उस पर भी सख्त एक्शन लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.