जासं, लुधियाना। Dengue Cases in Ludhiana: जिले में डेंगू का खतरा लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार काे छह लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसके बाद जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या अब 106 तक पहुंच गई है। इसके अलावा दूसरे जिलों के रहने वाले 15 लोगों में भी डेंगू की पुष्टि हुई है। खतरे की बात है कि इस बार डेंगू का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। पूर्व के सालों में अक्टूबर के दूसरे सप्ताह बाद डेंगू मरीजों की संख्या 100 के पार पहुंचती थी, लेकिन इस बार सितंबर के दूसरे सप्ताह में ही ये आंकड़ा पार हो गया है।

 

यह भी पढ़ें-CBSE Reading Mission: विद्यार्थियों की पढ़ाई के प्रति रूचि बढ़ाएगा सीबीएसई रीडिंग मिशन, दो साल का प्रोग्राम शुरू

कोरोना संक्रमण की रफ्तार पड़ी धीमी

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार मंद पड़ चुकी है। मंगलवार को जिले में कोरोना का केवल एक नया मरीज मिला, जिसके बाद जिले में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 30 हो गई है। काेराेना का खतरा कम हाेने से जिला प्रशासन और सेहत विभाग ने राहत की सांस ली है।

यह भी पढ़ें-Rain in Punjab: 11 साल बाद सितंबर में धरती को मिला 'जलदान', फसलों और भूजल स्तर के लिए बारिश फायदेमंद

 

सेहत विभाग को आज मिल सकती है वैक्सीन

वैक्सीन का स्टाक न होने की वजह से शनिवार से वैक्सीनेशन बंद है। चार दिनों से केवल निजी अस्पतालों में ही वैक्सीनेशन हो रही है। ऐसे में लोग सेहत विभाग की ओर से लगाए जाने वाले वैक्सीनेशन कैंप का इंतजार कर रहे हैं। सेहत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर बाद कोविशील्ड व कोवैक्सीन का स्टाक आ जाएगा। इसके बाद वीरवार को जिले में मेगा वैक्सीनेशन कैंप लगेंगे। फिलहाल जिले में 26,74, 482 लोगों को वैक्सीन लगी है।

यह भी पढ़ें-कैप्‍टन अमरिंदर सिंह का 'किला' बचाने को अंतिम क्षणों में बिट्टू ने भी लगाया था जोर, सुलह की कोशिश हुई नाकाम

 

 

Edited By: Vipin Kumar