लुधियाना, जेएनएन। सेंट्रल जेल में बंद कैदियों व हवालातियों से मोबाइल व नशीले पदार्थ मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। ऐसे हालात तब हैं, जब जेल में किसी बाहरी व्यक्ति को बंदियों से मुलाकात करने की अनुमति नहीं है। बंदियों की अदालत में पेशी भी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हाे रही है। शनिवार को सेंट्रल जेल में हुई सर्च के दौरान पुलिस व सीआरपीएफ टीम ने बंदियों के कब्जे से 6 मोबाइल फोन, 3 पैकेट तंबाकू तथा एक जीओ का सिम बरामद किया।

अब थाना डिवीजन नंबर 7 की ताजपुर चौकी पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ जेल नियमों का उल्लंघन करने के आराेप में केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। एएसआई करनैल सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान परमिंदर सिंह, सुरजीत सिंह, गुरलाल सिंह, राजेश कुमार, राहुल शर्मा, गुरदीप सिंह, तथा दीपक के रूप में हुई।

प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की जाएगी

पुलिस ने सहायक जेल सुपरिंटेंडेंट प्रद्युमन कुमार की और से भेजे गए पत्र के आधार पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया। जिसमें लिखा था कि पुलिस व सीआरपीएफ टीम ने 5 दिसंबर को संयुक्त रूप से जेल के अंदर बैरकों में सर्च की। जिस दौरान पुलिस ने बंदियों की और से विभिन्न जगहों पर छिपा कर रखे गए 6 मोबाइल फाेन, 3 पैकेट तंबाकू तथा जीओ कंपनी का एक सिम बरामद हुआ।

अब उक्त सभी आरोपितों को अदालत से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की जाएगी। ताकि पता लगाया जा सके कि जेल में उन तक वो मोबाइल व नशीला पदार्थ कैसे पहुंचे। बता दें कि इससे पहले मौजूदा साल में अब तक 217 मोबाइल फोन मिल चुके हैं। इन 6 फोन को मिला कर मोबाइलों की संख्या बढ़ कर 223 हो गई है।

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें