Move to Jagran APP

अतिक्रमण हटवाने पहुंचे जेई व एसडीओ से दुकानदारों ने की धक्का मुक्की

खन्ना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अधिकारियों के लिए शुक्रवार का दिन आफत भरा रहा। पहले सुबह रेलवे रोड स्थित ट्रस्ट की स्कीम शिवा जी कांपलेक्स में एक जेई से दुकानदार भिड़ गए और फिर शाम को ट्रस्ट के एसडीओ और गुरू अमर दास मार्केट के दुकानदारों में भिड़ंत हो गई। बात इस हद तक बढ़ गई है कि ट्रस्ट अधिकारियों ने इसकी शिकायत पुलिस से की है तो दूसरी तरफ गुरू अमर दास मार्केट के दुकानदारों ने सोमवार को बंद की घोषणा कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 05:40 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 06:11 AM (IST)
अतिक्रमण हटवाने पहुंचे जेई व एसडीओ से दुकानदारों ने की धक्का मुक्की
अतिक्रमण हटवाने पहुंचे जेई व एसडीओ से दुकानदारों ने की धक्का मुक्की

जागरण संवाददाता, खन्ना

loksabha election banner

शहर के रेलवे रोड स्थित शिवा जी कांपलेक्स के दुकानदार इंप्रुवमेंट ट्रस्ट के एक जेई से भिड़ गए। वहीं दूसरी ओर शाम को ट्रस्ट के एसडीओ और गुरु अमरदास मार्केट के दुकानदारों में भिड़ंत हो गई। बात इस हद तक बढ़ गई कि ट्रस्ट अधिकारियों ने इसकी शिकायत पुलिस से की तो दूसरी तरफ गुरु अमर दास मार्केट के दुकानदारों ने सोमवार को बंद की घोषणा कर दी है।

पहले शुक्रवार की सुबह रेलवे रोड स्थित शिवाजी कांपलेक्स में ट्रस्ट की टीम अतिक्रमण हटाने गई तो एक जेई दलबीर सिंह के साथ दुकानदार ने धक्का-मुक्की की। इस मामले में पुलिस थाना सिटी 1 में दुकानदार के खिलाफ शिकायत सौंपी गई। इसके बाद शाम को गुरु अमरदास मार्केट में कारवाई के लिए पहुंचे एसडीओ अमृतपाल सिंह के साथ दुकानदारों की तीखी नोंकझोंक हो गई। दुकानदारों ने ट्रस्ट के अधिकारियों पर धक्केशाही के आरोप लगाए।

इस मामले में एसडीओ ने दुकानदारों पर जानबूझकर अतिक्रमण हटाने की जगह उन पर दवाब बनाने की साजिश बताया। वहीं, दुकानदारों ने कहा कि एसडीओ बिना समय देखे किसी भी समय आकर दुकानदारों को धमकाते हैं। दफ्तरी समय के बाद उनका मार्केट में आकर लोगों को अतिक्रमण हटाने की बात कहने का क्या मतलब है। रेडीमेड गारमेंट एसोसिएशन के प्रधान व भाजपा नेता विपिन चंद्र गैंद ने बीच-बचाव किया तो मामला कुछ हद तक शांत हुआ।

सोमवार को बंद रहेगी गुरु अमर दास मार्केट

गुरु अमरदास मार्केट के दुकानदारों ने इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की कार्रवाई को धक्केशाही करार देते हुए इसे अन्याय बताया। दुकानदारों रूप चंद सेढ़ा, दविदर सिंह तग्गड़, नरेश कुमार मोदी ने ट्रस्ट अधिकारियों की मनमानी के खिलाफ सोमवार को गुरु अमरदास मार्केट बंद कर रोष प्रदर्शन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट की ओर से अगर कार्रवाई करनी भी है तो कानूनी तौर पर करे। रोज दुकानदारों को तंग नहीं करने दिया जाएगा।

नियमानुसार हो रही कार्रवाई

एसडीओ अमृतपाल सिंह ने कहा कि दुकानदारों की ओर से अवैध अतिक्रमण किए हुए हैं जिन्हें लेकर पहले भी कई बार चेतावनी दी गई है। पहले सुबह कार्रवाई की गई लेकिन दोपहर को फिर से उक्त जगह पर कब्जे हो गए। वे मौके पर पहुंचे तो अपना सामान उठाने की जगह कुछ दुकानदार कार्रवाई का विरोध करने लगे। कार्रवाई नियम अनुसार ही हो रही है।

अतिक्रमण के खिलाफ जारी रहेगी कार्रवाई : लाली

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन गुरमिदर सिंह लाली ने कहा कि वे अधिकारियों का साथ देंगें। इस प्रकार इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की कब्जा हटाओ मुहिम को दबाया नहीं जा सकता। अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। लाली ने कहा कि ये इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की योजना हैं। नियमों और नक्शे के अनुसार रखना अधिकारियों और उनकी जिम्मेवारी है। दुकानदार खुद ही अवैध कब्जों को हटाकर ट्रस्ट के नियमों अनुसार अपनी दुकानों को सही कर लें, फिर कारवाई की जरूरत ही क्यों पड़े? हड़ताल करना दुकानदारों की अपनी इच्छा है पर कार्रवाई चलती रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.