Move to Jagran APP

अब दुकानें खुलवाने को लेकर विधायक कोटली से मिले खन्‍ना के व्यापारी

पिछले कई दिनों से अपनी दुकानें खुलवाने को लेकर परेशान दुकानदार शनिवार को खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली से उनके आवास पर मिले।

By Edited By: Published: Sun, 17 May 2020 05:00 AM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 05:00 AM (IST)
अब दुकानें खुलवाने को लेकर विधायक कोटली से मिले खन्‍ना के व्यापारी
अब दुकानें खुलवाने को लेकर विधायक कोटली से मिले खन्‍ना के व्यापारी

खन्ना, जेएनएन। पिछले कई दिनों से अपनी दुकानें खुलवाने को लेकर परेशान दुकानदार शनिवार को खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली से उनके आवास पर मिले। इस दौरान उन्होंने बंद पड़ी दुकानों को खुलवाने की मांग करते हुए उन्हें आर्थिक मंदी के दौर से निकालने की मांग की। दुकानदारों ने एक रोस्टर भी कोटली को सौंपा। इसमें विभिन्न कारोबार की दुकानों को अलग-अलग दिनों में खोलने को लेकर प्रस्ताव है, ताकि बाजार में भीड़ नहीं जमा हो पाए। 

loksabha election banner

इस प्रतिनिधिमंडल में व्यापार मंडल खन्ना के बैनर तले शहर के विभिन्न व्यापारिक संगठनों और बाजारों के दुकानदार शामिल थे। दुकानदारों ने कहा कि 50 से अधिक दिनों से कारोबार बंद होने के कारण उनकी आर्थिक हालत खराब हो गई है। कईं बैठकों के बाद भी प्रशासन उन्हें मंजूरी नहीं दे रहा। इसके चलते उनका व उनके कर्मचारियों के परिवारों का गुजारा मुश्किल हो गया है। इस दौरान खन्ना नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान विकास मेहता के अलावा दुकानदारों में बिपन चंद्र गैंद, रूपचंद सेढा, रोशन लाल कपूर, शूरवीर सिंह सेठी मौजूद थे। 

उधर, इस बारे में खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली ने बताया है कि उन्हें दुकानदारों की ओर से दुकानें खोलने का प्रस्ताव मिला है। इस पर हर पहलू पर चर्चा की गई है। वह अधिकारियों से रविवार को इस बारे में बात कर मामले के हल की तरफ बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि दुकानदार अपनी जगह सही हैं। उनका नुकसान हो रहा है। इसके लिए बीच का रास्ता निकालना बहुत जरूरी है।

दो ग्रुपों में बांटा है रोस्टर

व्यापार मंडल की तरफ से रोस्टर के लिए दिए प्रस्ताव में दुकानों को दो ग्रुपों में बांटा गया है। इसमें क्लाथ मर्चेट्स, जूतों की दुकानें, ज्वेलरी शोरूम, बूटीक व टेलर, मोबाइल दुकानें, बेकरी व हलवाई तथा ड्राइक्लीन के लिए सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को दुकानें खोलने की मंजूरी मांगी गई है। दूसरे ग्रुप में रेडीमेड गारमेंट्स, जनरल मर्चेट्स, प्रिंटिंग प्रेस, पोट स्टूडियो, मनी चेंजर, बर्तन स्टोर व क्रॉकरी आदि की दुकानों को मंगलवार, वीरवार और शनिवार को खोलने का प्रस्ताव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.