जागरण संवाददाता, लुधियाना। Ludhiana Vaccination Fraud: जिले में वैक्सीन लगवाने के नाम पर अवैध वसूली का मामला सामने आया है। वार्ड नंबर 29 के महादेव नगर में साइकिल रिपेयर की दुकान चलाने वाले 30 वर्षीय व्यक्ति ने शनिवार सुबह करीब 100 से अधिक लोगों से वसूली की। उस व्यक्ति ने लोगों से कहा कि इलाके के मंदिर में कैंप लगना है। वहां वैक्सीनेशन के लिए आने वाली टीम को रिफ्रेशमेंट देनी है। ऐसे में उन्हीं लोगों को वैक्सीनेशन का टोकन दिया जाएगा, जो 20-20 रुपये देंगे।

इसके बाद करीब 100 से अधिक लोगों ने बिना सोचे-समझे 20-20 रुपये उसे थमा दिए। जब इसकी जानकारी मंदिर के प्रबंधकों को मिली तो उन्होंने तुरंत उस व्यक्ति को बुलाया और माफी मांगवाते हुए लोगों के रुपये वापस करवाए। इस पूरे प्रकरण के दौरान इलाके में काफी हंगामा हुआ। कुछ लोग तो कंगनवाल पुलिस चौकी में पहुंच गए। वहां उन्होंने पुलिस को सारी घटना की जानकारी देते हुए वसूली करने वाले व्यक्ति के खिलाफ लिखित शिकायत दी है।

----

लोग सतर्क रहें, मुफ्त हो रही है वैक्सीनेशन

लुधियाना में वैक्सीनेशन के नोडल अफसर डा. पुनीत जुनेजा ने कहा कि फिलहाल तो वैक्सीन लगाने के नाम पर वसूली करने का मामला मेरे ध्यान में अभी तक नहीं आया है। सोमवार को वह पूरे मामले का पता लगाएंगे। साथ ही उन्होंने लोगों को सतर्क किया कि जिले में सरकारी सेहत संस्थाओं और सेहत विभाग की तरफ से लगाए जा रहे कैंप में वैक्सीन निशुल्क लग रही है। अगर इसके लिए कोई पैसों की मांग करे तो सेहत विभाग और पुलिस में इसकी शिकायत दें।

------------

कुछ लोग हमारे पास आए थे और लिखित में शिकायत देकर गए हैं। पूरे मामले की जांच की जा रही है। मामला धोखाधड़ी का है। उच्च अधिकारियों को भी सूचित करेंगे। -गगनदीप सिंह, कंगनवान पुलिस चौकी इंचार्ज

यह भी पढ़ें-Improvement Trust Scam: विपक्ष काे मिला बड़ा मुद्दा, सौदे में गड़बड़ी करने वालों पर कानूनी कार्रवाई के लिए जांच की मांग

 

Edited By: Vipin Kumar