Move to Jagran APP

शेरपुर में मिलेगी ट्रैफिक से निजात, 15 तक फ्लाईओवर की एक साइड होगी तैयार

दिल्ली की तरफ से वाहन शेरपुर चौक तक तेज रफ्तार से आते हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 07:00 AM (IST)
शेरपुर में मिलेगी ट्रैफिक से निजात, 15 तक फ्लाईओवर की एक साइड होगी तैयार
शेरपुर में मिलेगी ट्रैफिक से निजात, 15 तक फ्लाईओवर की एक साइड होगी तैयार

जासं, लुधियाना : दिल्ली की तरफ से वाहन शेरपुर चौक तक तेज रफ्तार से आते हैं। शेरपुर चौक में फ्लाईओवर का निर्माण नहीं होने की वजह से लोग ट्रैफिक जाम में फंस जाते हैं। मेयर बलकार सिंह संधू की मानें तो आने वाली 15 जनवरी तक शेरपुर चौक में लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिल जाएगी।

loksabha election banner

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) 15 जनवरी तक शेरपुर चौक में बनने वाले पुल को एक तरफ से ट्रैफिक के लिए खोल देगी। इससे दिल्ली की तरफ से आने वाला सारा ट्रैफिक पुल से सीधे जालंधर की तरफ निकलेगा और चौक से सिर्फ ढोलेवाल की ओर जाने वाला ट्रैफिक ही गुजरेगा।

मेयर बलकार सिंह संधू ने नगर निगम के अफसरों के साथ शेरपुर चौक व ओसवाल अस्पताल चौक में बनने वाले फ्लाईओवर का जायजा लिया। मेयर ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अफसरों को भी मौके पर तलब किया और उनसे निर्माण कार्य की रिपोर्ट ली। एनएचएआइ के अफसरों ने मेयर को बताया कि दिल्ली की तरफ से जालंधर जाने वाली तरफ पुल का निर्माण कार्य 15 जनवरी तक पूरा कर दिया जाएगा और उस पर ट्रैफिक शुरू कर दिया जाएगा। इससे शेरपुर चौक में लगने वाले जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी। मेयर ने एनएचएआइ के अफसरों से कहा कि नगर निगम की तरफ से जो बाधाएं आ रही हैं, उनके बारे में बताएं ताकि उन्हें दूर किया जा सके। मेयर ने बताया कि कंपनी की तरफ से कुछ दिक्कतें बताई गई हैं, उन्हें तुरंत दूर कर दिया जाएगा। मेयर के साथ एसीपी ट्रैफिक गुरदेव सिंह, नगर निगम के एक्सईएन प्रदीप सिगला भी मौजूद थे। मेयर ने बताया कि कंपनी के दावों के हिसाब से जो हिस्सा 15 जनवरी तक शुरू किया जाना है, उसका काम 90 फीसद पूरा हो चुका है। ओसवाल अस्पताल के पास बना अपरैंप एक सप्ताह में होगा शुरू

ओसवाल अस्पताल चौक से शेरपुर की तरफ अपरैंप का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। हालांकि कंपनी ने अभी इसे शुरू नहीं किया। मेयर ने अफसरों से कहा तो उन्होंने चार दिन में इस रैंप को शुरू करने की बात कही। इससे ओसवाल अस्पताल चौक में भी ट्रैफिक जाम की समस्या से राहत मिल जाएगी।

सड़क पर पानी छोड़ने वाली फैक्ट्रियों के कटेंगे वाटर- सीवरेज के कनेक्शन

एनएचएआइ के अफसरों ने मेयर को बताया कि शेरपुर में रोड के साथ बनी कुछ फैक्ट्रियां सड़क पर पानी छोड़ देती हैं। इस वजह से यहां पर सड़क बार-बार टूट रही है। मेयर ने नगर निगम के एसई रजिदर सिंह से कहा कि जो फैक्ट्रियां सड़क पर पानी छोड़ रही हैं, उनके चालान किए जाएं। उसके बाद भी वे पानी छोड़ें तो फैक्ट्रियों के सीवरेज व पानी के कनेक्शन काट दें। मेयर ने एनएचएआइ के अफसरों को कहा कि इस हिस्से में आरसीसी सड़क बनाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.