Move to Jagran APP

लुधियाना नगर निगम ने हटाए कांट्रेक्ट पर काम कर रहे एसडीओ व जेई, सीवरेज जाम की समस्या बढ़ी

जोन ए में पुराना शहर है जहां सीवरेज जाम की समस्या सबसे ज्यादा होती है और यहां सीवरेज की लाइनें भी बहुत पुरानी हैं। ऐसे में बिना तकनीकी विशेषज्ञ के सीवरेज की सफाई करना संभव नहीं है। इसी तरह जोन बी और सी में सीवरेेज जाम बड़ी समस्या है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 08:36 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 08:36 AM (IST)
लुधियाना नगर निगम ने हटाए कांट्रेक्ट पर काम कर रहे एसडीओ व जेई, सीवरेज जाम की समस्या बढ़ी
लुधियाना के कई वार्डों में सीवरेज की सफाई का काम ही रूक गया है। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। नगर निगम ने हाल ही में अलग अलग ब्रांचों में कांट्रेक्ट पर रखे जेई और एसडीओ को हटा दिया। जिसकी वजह से अब जोन स्तर पर दिक्कतें सामने आने लगी हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत ओएंडएम ब्रांच को आ रही है। ओएंडएम ब्रांच में जेई और एसडीओ न होने के कारण अब सीवरेज जाम की समस्या पैदा होने लगी है। क्योंकि सीवरमैनों को सीवरेज जाम की तकनीकी जानकारी नहीं मिल पा रही है।

prime article banner

इसके अलावा इस समय शहर में अलग अलग जगहों पर सुपर सक्शन मशीनों से सीवरेज की सफाई चल रही है। इसे बिना तकनीकी विशेषज्ञ के सीवरमैनों को चलाने में दिक्कत आती है। ऐसे में कई वार्डों में सीवरेज की सफाई का काम ही रूक गया है।

नगर निगम ओएंडएम ब्रांच में दो सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर हैं जिनके पास दो दो जोनों का चार्ज है। इसके अलावा जोन बी में एक एक्सईएन है। एसडीओ स्तर के दो अफसर व सात जेई पक्के हैं। जबकि नौ एसडीओ और 16 जेई कांट्रेक्ट पर काम कर रहे थे। इन सभी को हटा दिया गया है। जिसकी वजह से अब जोन बी में एक एक्सईएन, एक एसडीओ व एक एई रह गया है। जोन सी में एक जेई और जोन डी में भी सिर्फ एक जेई रह गया है। वहीं जोन ए में एक एसडीओ और तीन जेई रह गए हैं।

जोन ए में सीवरेज जाम की समस्या सबसे ज्यादा 

जोन ए में पुराना शहर है जहां सीवरेज जाम की समस्या सबसे ज्यादा होती है और यहां सीवरेज की लाइनें भी बहुत पुरानी हैं। ऐसे में बिना तकनीकी विशेषज्ञ के सीवरेज की सफाई करना संभव नहीं है। इसी तरह जोन बी और सी में भी सीवरेेज जाम सबसे बड़ी समस्या है। जोन बी के वार्ड नंबर 28 में इन दिनों सीवरेज की सफाई सुपरसक्शन से चल रही थी। लेकिन जेई एसडीओ को निकाले जाने के बाद वहां पर सफाई बंद हो गई है।

सफाई का काम बंद 

पार्षद परमजीत सिंह टोना गरचा ने कहा कि सरकार के इस फैसले से इलाके के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि धरने प्रदर्शन करके उन्होंने सुपरसक्शन मशीन से सफाई शुरू करवाई थी और अब जेई एसडीओ न होने के कारण सफाई का काम बंद हो गया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.