लुधियाना, जेएनएन। किदवई नगर में नगर सुधार ट्रस्ट की जगह पर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल तैयार किया जाएगा। स्कूल के लिए जमीन मिलने के बाद विधायक सुरिंदर डावर और जिला शिक्षा अफसर स्वर्ण कौर मौके पर पहुंचे। इस दौरान 8250 वर्ग गज में तैयार होने वाले स्कूल का इलाका निवासियों के साथ मिलकर विधायक डावर ने उद्घाटन किया। इस दौरान पार्षद गुरदीप सिंह नीटू, पार्षद राजा घायल, गुरमुख सिंह, सोनू डीको, विनोद भारती, विपन अरोड़ा, एक्सईएन विक्रमजीत सिंह, दर्शन मल्होत्रा, राजू वोहरा और राजीव कतना आदि उपस्थित रहे।

विधायक डावर ने कहा कि नगर सुधार ट्रस्ट की तरफ से शिक्षा विभाग को जमीन मुफ्त दी गई है। इसमें बच्चों को उच्च स्तरीय शिक्षा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से शुरू किए गए सर्व शिक्षा अभियान के तहत हर एक बच्चों को अच्छी शिक्षा दी जाएगी, ताकि यही बच्चे बड़े होकर देश का नाम रोशन कर सकें। डावर ने कहा कि उनकी विधानसभा क्षेत्र में दो लाख के करीब लोग रह रहे हैं, स्मार्ट स्कूल बनने पर उनके बच्चों को काफी फायदा मिलेगा। विधायक ने कहा कि शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से कई प्रयास किए जा रहे हैं। शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए कई योजनाएं लागू की गई हैं। पंजाब सरकार हर क्षेत्र के विकास के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है। पूरे राज्य में बिना किसी भेदभाव से विकास के कार्य करवाए जा रहे हैं।

इस दौरान डावर ने कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा, कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सलाहकार संदीप संधू और इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन रमन बाला सुब्रह्मण्यम का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि स्कूल को जमीन देने को लेकर इन सभी नेताओं का भी काफी साथ रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!