लुधियाना, जेएनएन। बहुचर्चित बीज घोटाले में पकड़े बाबा बकाला के लखविंदर सिंह लक्की ढिल्लों को तीन दिन के रिमांड पर लिया है। वह करनाल सीड्स डेरा बाबा नानक का मालिक है। उसने इस मामले में पहले गिरफ्तार बलजिंदर सिंह भूंदडी से धान का बीज लिया था। अब पुलिस तीनों आरोपितों को आमने सामने बिठाकर पूछताछ करेगी।

स्टेट स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम ने लक्की ढिल्लों को बुधवार को डेरा बाबा नानक से पकड़ा था। उसे वीरवार दोपहर अदालत में पेश किया जहां से तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा। उससे सीआइए 1 में पूछताछ की जा रही है। आरोप है कि उसने पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के किसान सेल के सदस्य रहे भूंदडी से खेत में उगाने के लिए धान के बीज 128 और 129 लिए थे ताकि इसका रिजल्ट चेक हो सके।

वहीं, भूंदडी ने इस बीज को बराड़ सीड्स के मालिक हरविंदर सिंह काका बराड़ और करनाल सीड्स के मालिक लखविंदर सिंह काका ढिल्लों को बेच दिया। इसके बाद तीन गुणा रेट पर इसे आगे बेच दिया गया। स्टेट टीम के लोकल सदस्य इनसे पूछताछ में जुटे हुए हैं। इससे पहले बीज घोटाले में पंजाब पुलिस ने बुधवार को गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक से करनाल एग्री सीड्स के मालिक लखविंदर सिंह लक्की ढिल्लों को गिरफ्तार किया था।

बीज घोटाले में पंजाब के डीजीपी की ओर से एसआइटी गठित किए जाने के दूसरे ही दिन इस मामले में तीसरी गिरफ्तारी हुई थी। इससे पहले एसआइटी ने हरविंदर सिंह काका बराड़ व बलजिंदर सिंह बलिया को गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने मंगलवार को ही बीज घोटाले की विस्तृत जाच के लिए राज्यस्तरीय एसआइटी गठित की थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!